– आरक्षी के ड्यूटी से गायब होने की सूचना नहीं देने पर एएसआई व आरक्षी निलंबित

ग्वालियर/झांसी। उमरे के झांसी मंडल अंतर्गत डबरा-ग्वालियर के मध्य 17 जून को झांसी के तीन सर्राफ से हुई 60 लाख रुपए लूट प्रकरण में पकड़े गए आरपीएफ ग्वालियर पोस्ट के आरक्षी योगेन्द्र सिंह गुर्जर को निलम्बित करने के तीन दिन बाद ही बर्खास्त कर दिया गया है जबकि वारदात के समय आरक्षी गुर्जर के ड्यूटी से नदारद होने की सूचना रपट नहीं देने को घोर लापरवाही मानते हुए आरपीएफ पोस्ट ग्वालियर के एएसआई जल सिंह मीणा व हेड कांस्टेबल अनिल कुमार भदोरिया को निलंबित कर दिया गया है।

बताया गया है कि जिस दिन सर्राफ से चलती ट्रेन में 60 लाख रुपए की लूट हुई उस दिन आरोपी आरक्षी योगेन्द्र सिंह गुर्जर ग्वालियर स्टेशन पर पार्टी इंचार्ज आरपीएफ पोस्ट ग्वालियर के एएसआई जल सिंह मीणा व हेड कांस्टेबल अनिल कुमार भदोरिया के साथ ड्यूटी पर तैनात था। जांच पड़ताल में योगेन्द्र सिंह गुर्जर जब ग्वालियर सिविल पुलिस के आरोपी पुलिस कर्मियों के साथ दिखाई दिया तब उसकी ड्यूटी के बारे में जांच पड़ताल की गई तो पता चला कि वारदात के लिए योगेन्द्र ड्यूटी से गायब हो गया था। यदि इसकी जानकारी दे दी गई होती तो मामला पहले ही खुल सकता था। इस लापरवाही पर पार्टी इंचार्ज एएसआई मीणा व आरक्षी भदौरिया को सहायक सुरक्षा आयुक्त रेलवे सुरक्षा बल ग्वालियर द्वारा निलंबित कर दिया गया ।
इसके साथ ही आरपीएफ पोस्ट ग्वालियर के निलंबित कांस्टेबल योगेंद्र सिंह गुर्जर को मण्डल सुरक्षा आयुक्त रेलवे सुरक्षा बल झांसी द्वारा आरपीएफ की सेवा से मुक्त कर दिया।