स्वाट व बिजौली चौकी पुलिस को मिली सफलता, लूटा का माल बरामद

झांसी। एसएसपी शिवहरि मीणा कि पुलिस टीम स्वाट व बिजौली चौकी पुलिस को देर रात बड़ी सफलता हासिल हो गई। दोनों ही टीम ने देर रात दुर्गा पुर हाइवे पर मुठभेड़ के दौरान किराएदार बदमाश को गिरफ्तार कर 70 वर्षीय वृद्धा की हत्या व लूट कांड का पर्दाफाश कर दिया।

गौरतलब है कि प्रेमनगर थाना क्षेत्र के पुलिया नंबर नों में मकान मालकिन कि हत्या कर लाखों की लूटपाट कर फरार हुआ आरोपी किरायेदार का देर रात पुलिस से दुर्गा पुर हाईवे पर सामना सामना हो गया। आरोपी ने बचने के लिए पुलिस पर तमंचे से फायर कर भागने लगा। पुलिस ने जवाब मे फायरिंग करते हुए उसे दबोच लिया। इस दौरान एक गोली उसके पैर मे जा लगी। पुलिस ने पकड़े गए बदमाश के कब्जे से वृद्धा की हत्या करके लूटा गया माल बरामद कर लिया है।

जानकारी के मुताबिक गत दिनों प्रेमनगर थाना क्षेत्र के रेल गंज पुलिया नंबर 9 मे एक मकान मालिक महिला द्रोपदी कि उसके किरायेदार ने गला घोंट कर हत्या कर दी थी। परिजनों का आरोप था कि उसकी हत्या किरायेदार ने कि है ओर वह हत्या करने के बाद करीब बीस लाख कीमत का माल लूट कर ले गया है। एसएसपी शिवहरि मीणा ने इस हत्याकांड का खुलासा करने के लिए प्रेमनगर थाना पुलिस व बिजौली चौकी प्रभारी व स्वाट टीम को लगाया था। एसएसपी के निर्देशन मे एसपी सिटी विवेक त्रिपाठी व सीओ सदर के नेतृत्व में पुलिस टीम देर रात अपराधियों के खिलाफ अभियान चला कर उनकी खोजबीन मे लगी थी। तभी दुर्गापुर हाईवे पर राजपूत ढाबे के पास, नहर किनारे एक संदिग्ध व्यक्ति पुलिस टीम को देख भागने लगा। पुलिस ने उसे रोकने का इशारा किया तो वह पुलिस टीम पर तमंचे से फायर कर भागने लगा। पुलिस टीम ने अपना बचाव करते हुए फायरिंग की। जिससे एक गोली बदमाश के पैर मे जा लगी जिससे वह घायल हो गया। पुलिस ने उसे हिरासत में लेकर उपचार के लिए मेडिकल कॉलेज भिजवा दिया है।
पुलिस के मुताबिक मुठभेड़ मे पकड़ा गया बदमाश सुनील शर्मा निवासी C-280, गली नंबर 04, शिव विहार फेज-2, करावल नगर, थाना करावल नगर, 94 नार्थ ईस्ट दिल्ली है। जिसने प्रेमनगर थाना क्षेत्र के पुलिया नंबर नो रेल गंज मे महिला कि हत्या कर करीब बीस लाख कि लूटपाट कि थी। पुलिस ने उसके कब्जे से लूटा गया माल 93 ग्राम सोना, लगभग 5 कि.ग्रा. चाँदी के जेवर, एक अदद तमंचा 315 बोर, 01 जिन्दा कारतूस व 04 खोखा कारतूस बरामद कर लिया है। एसएसपी शिव हरि मीणा ने उक्त सराहनीय कार्य के लिए पुलिस टीम को 25 हजार रुपए पुरस्कार की घोषणा की है।