– पति की मौत, पत्नी व दो बच्चे घायल

झांसी। जनपद में कोतवाली मऊरानीपुर थाना क्षेत्र के झांसी-खजुराहो नेशनल हाइवे पर रास पहाड़िया के पास मंगलवार देर रात आकाशीय बिजली गिरने से एक पेड़ धराशाई हो गया। इस घटनाक्रम में बाइक सवारों पर पेड़ गिरने से एक व्यक्ति की मौत हो गई जबकि उसकी पत्नी और दो मासूम बच्चे गंभीर रूप से घायल हैं।

मऊरानीपुर के मोहल्ला नईबस्ती निवासी किसान हेमन्त (32) पुत्र पंचमलाल मंगलवार देर रात खेत से काम कर पत्नी उपासना और बेटे-बेटी के साथ बाइक से घर आ रहा था। इस दौरान रास्ते में एक पेट्रोल पंप के पास बारिश के बीच तेज गर्जना के साथ आकाशीय बिजली सड़क किनारे लगे चिरौल के पेड़ पर गिरी, जिससे पेड़ जमींदोज हो गया। गिरते हुए पेड़ की चपेट में हेमन्त और उसका पूरा परिवार आ गया। सवार सभी लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। इस घटनाक्रम से हाइवे के दोनों तरफ वाहनों की कतारें लग गईं और लोग एक-दूसरे पर दोषारोपण कर रहे हैं।

सूचना पर पहुंचे उपजिलाधिकारी मऊरानीपुर अंकुर श्रीवास्तव, कोतवाली प्रभारी निरीक्षक शैलेन्द्र सिंह ने घटनास्थल पर पहुंच लोगों की मदद से पेड़ के नीचे दबे घायलों को तुरंत सीएचसी मऊरानीपुर में भर्ती कराया। जहां हेमंत को मृत घोषित कर दिय गया। वहीं उपासना और उसके बेटे-बेटी की हालत नाजुक होने पर उन्हें मेडिकल कॉलेज झांसी भेज दिया गया है। हाईवे पर जेसीबी मशीन से पेड़ अलग किया गया तब करीब दो घंटे के बाद यातायात सुलभ हो सका।