– हड़ताल से नहीं बने पर्चे, मरीज व तीमारदार परेशान रहे
झांसी। महारानी लक्ष्मी बाई मेडिकल कॉलेज झांसी में ओपीडी काउंटर पर पर्चा बनाने को लेकर कर्मचारी और इंटर्न के बीच विवाद हो गया। उत्तेजित हो कर इंटर्न ने अपने साथियों के साथ पर्चा बनाने वाले कर्मी से मारपीट कर दी। इसके विरोध में ओपीडी काउंटर के सभी कर्मचारी हड़ताल पर चले गए।
दरअसल, शनिवार को सुबह महारानी लक्ष्मीबाई मेडिकल कॉलेज में एक इंटर्न चिकित्सा पर्चा बनवाने के लिए ओपीडी काउंटर पर पहुंचा। वहां भीड़ के बीच इंटर्न ने बिना परिचय दिए ही जल्दी पर्चा बनाने को काउंटर पर मौजूद कर्मी से कहा। भीड़ अधिक होने की वजह से काउंटर पर मौजूद कर्मचारी ने इस पर ध्यान नहीं दिया और उसकी इंटर्न से बहस हो गई। इसके बाद में इंटर्न ने अपना परिचय दिया और कर्मचारी ने पर्चा बनाकर दे दिया।
आरोप है कि इससे उत्तेजित इंटर्न कुछ देर बाद अपने चार-पांच साथियों के साथ वापस पर्चा काउंटर पर पहुंचा और जिस कर्मचारी से बहस हुई थी उसके साथ मारपीट शुरू कर दी। यह देख कर जब दूसरे कर्मचारी अपने साथी का बीच-बचाव करने आए तो उनके साथ भी गाली-गलौज की। इस घटना के विरोध में ओपीडी काउंटर पर तैनात कर्मचारियों ने हड़ताल कर दी। इसके कारण पर्चा बनवाने पहुंचे मरीजों व तीमारदारों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। पीड़ित कर्मचारियों ने मामले की शिकायत मेडिकल कॉलेज प्रशासन और पुलिस से की गई है। कर्मचारी आरोपी इंटर्न के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई करने की मांग पर अड़ गए। सूत्रों की मानें तो दोनों पक्षों में सुलह करा दी गई है। हालांकि इसकी पुष्टि नहीं हुई है।