– चालक, क्लीनर सहित तीन पकड़े, कई नंबर प्लेट बरामद
झांसी। प्रदेश में योगी सरकार गोवंश तस्करी को लेकर कड़े कदम उठा रही है सरकार का मंसूबा है किसी भी तरह गोवंश पर अत्याचार ना हो। प्रदेश में इस समय गोकशी पर रोक लगी हुई है और गोवंश के परिवहन पर परमिशन की आवश्यकता होती है, लेकिन अपराधी शासन प्रशासन की परवाह किए बिना धड़ल्ले से गोवंश तस्करी का कार्य कर रहे हैं। शुक्रवार को हिंदू जागरण मंच के जिलाध्यक्ष अंचल अड़जरिया को सूचना मिली कि एक कंटेनर में छिपा कर बड़ी संख्या में गोवंश को ले जाया जा रहा है। इसकी जानकारी तत्काल बबीना थाना पुलिस को दी गई। इस सूचना पर पुलिस टीम द्वारा बबीना टोल प्लाजा पर गोवंश से भरा कंटेनर पकड़ लिया तो मौके से आरोपियों द्वारा भागने की कोशिश की गई लेकिन पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया।
दरअसल, गौवंश तस्करों की जानकारी मिलते ही हिन्दू जागरण मंच के जिलाध्यक्ष अंचल अड़जरिया एवं बबीना थाना पुलिस बबीना टोल प्लाजा पहुंची जहाँ संदिग्ध कंटेनर क्रमांक RJ14 GH8434 को रोका गया। पूछताछ में पहले तो चालक एवं क्लीनर द्वारा बताया गया कि ट्रक में टायर ले जाए जा रहे हैं, किंतु जब सख्ती से पूछताछ की जाने लगी तो चालक और क्लीनर सहित अन्य स्टाफ ने भागने की कोशिश की लेकिन पुलिस द्वारा उन्हें पकड़ने में सफलता प्राप्त की गई। पुलिस ने मौके से तीन लोगों को हिरासत में लिया। कंटेनर की तलाशी में कुछ नंबर प्लेट के अलावा 3 दर्जन से अधिक गोवंश बरामद हुए।
मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस अधीक्षक नगर विवेक त्रिपाठी, क्षेत्राधिकारी नगर, एसडीएम न्यायिक और कई थानों का फोर्स मौके पर पहुँचा एवं कंटेनर को जप्त कर सुकवा गौसंरक्षण केन्द्र ले जाया गया जहां से लगभग 3 दर्जन से अधिक गोवंश को उतार कर उनका चिकित्सीय परीक्षण भी कराया गया। आरोपियों से इस घटना में सम्मिलित अन्य व्यक्तियों के बारे में पूछताछ की जा रही है पुलिस अधीक्षक नगर विवेक त्रिपाठी ने बताया आरोपियों पर उचित कार्यवाही की जाएगी आवश्यकता पड़ने पर रासुका भी लगाई जाएगी। क्षेत्र में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस बल भी तैनात किया गया है। वही मौके पर पहुंचे हिंदूवादी नेता अंचल अड़जरिया ने कहा गोवंश की तस्करी करने वालों पर कठोर से कठोर कार्यवाही की जानी चाहिए इस तरह के कार्यों में शासन-प्रशासन के जिन लोगों का सहयोग है उन पर भी पुलिस को कार्यवाही करनी चाहिए।