गोहद रोड स्टेशन पर इलेक्ट्रॉनिक इंटरलॉकिंग का कार्य पूर्ण
झांसी। मंडल रेल प्रबंधक संदीप माथुर के निर्देशन में झांसी मंडल के ग्वालियर- इटावा खंड के गोहद रोड स्टेशन पर इलेक्ट्रॉनिक इंटरलाकिंग का कार्य पूर्ण किया गया । इस इलेक्ट्रॉनिक इंटरलाकिंग के माध्यम के साथ अतिरिक्त लूप लाइन उपलब्ध कराया गया है ।
इलेक्ट्रॉनिक इंटरलॉकिंग संस्थापन से पूर्व गोहद रोड स्टेशन पर इलेक्ट्रो मैकेनिकल स्टैण्डर्ड-I, रौड ऑपरेटिड, टोकन ब्लॉक इंस्ट्रूमेंट सिस्टम उपलब्ध था। गोहद रोड पर इलेक्ट्रॉनिक इंटरलाकिंग के साथ ही झांसी मंडल से अब टोकन प्रणाली रहित हो गया है।
नये अत्याधुनिक इलेक्ट्रॉनिक इंटरलाकिंग सिस्टम को यूएफएसबीआई के साथ संस्थापित किया गया है।
उक्त संस्थापन के साथ ही स्टेशन पर 50 किमी प्रति घंटा गति प्रतिबन्ध को समाप्त हो गया है । अब इस खंड पर रेलगाड़ियां 110 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से चल सकेंगी। यह भी उल्लेखनीय है कि ग्वालियर- इटावा खंड पर विद्युतीकरण का कार्य भी प्रगति पर है जिसे जल्द ही पूरा कर लिया जायेगा।
कोविड-19 की विषम परिस्थितियों में सभी सावधानियों सहित यह कार्य वरि. मंडल सिग्नल एवं दूरसंचार अमित गोयल के नेतृत्व में सफलतापूर्वक संपन्न हुआ । इस अवसर पर मंडल सिग्नल एवं दूरसंचार (कार्य ) नेहा चौधरी और मंडल सिग्नल एवं दूरसंचार एस.एस.सत्संगी सहित कर्मचारीगण उपस्थित रहे। सभी ने अपने दायित्व का निर्वहन कर कार्य को सफल बनाने में अपनी भूमिका अदा की।