– पूर्व शिक्षा मंत्री ने कहा गिरफ्तारी नहीं हुई तो कोतवाली की ईंट से ईंट बजा देंगे

– पूर्व मंत्री के तीखे तेवरों से पुलिस बैकफुट पर, रिपोर्ट व आरोपियों की गिरफ्तारी का आश्वासन

झांसी। बैंक में ऋण के लिए सोने की जांच प्रकरण में लाखों की धोखाधड़ी का शिकार सर्राफा व्यापारी द्वारा आत्महत्या से क्षुब्ध परिजनों व शुभचिंतकों ने मौत के जिम्मेदार दो व्यापारियों, बैंक कर्मियों समेत चार लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर कड़ी कार्रवाई की मांग को लेकर थाना कोतवाली के द्वार पर जबरदस्त जैम लगा कर प्रदर्शन किया। इस दौरान मौके पर पहुंचे पूर्व मंत्री रवीन्द्र शुक्ला ने चेतावनी दी कि यदि पुलिस ने गिरफ्तारी नहीं की तो कोतवाली की ईंट से ईंट बजा देंगे। पूर्व मंत्री के तेवरों से पुलिस प्रशासन बैकफुट पर आ गया।

गौरतलब है कि झांसी जिले में शहर कोतवाली क्षेत्र के सर्राफा व्यापारी सुधीर सोनी उर्फ सुद्दी की विषाक्त खाने से मौत हो गई थी। मृतक के पास मिले सुसाइड नोट दो व्यापारियों, बैंक कर्मियों समेत चार लोगों पर एक करोड़ के धोखाधड़ी करने का आरोप लगया था। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम उपरांत शनिवार को जब परिवार को सौंपने व आत्महत्या के लिए प्रेरित करने वालों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज नहीं करने पर आक्रोश भड़क गया।  मृतक की पत्नी समेत परिजनों व दर्जनों महिलाओं, व्यापारियों ने कोतवाली का घेराव कर सड़क पर जैम लगा दिया। मृतक की पत्नी ने कहा कि पुलिस जब तक दोषियों के खिलाफ कार्यवाही नहीं करती जैम नहीं खोला जाएगा। इस दौरान प्रदर्शन स्थल पर पूर्व शिक्षा मंत्री रवींद्र शुक्ल पहुंच गये और उन्होंने पुलिस की कार्यप्रणाली को कठघरे में खड़ा करते हुए तीखे तेवर दिखाते हुए सराफा व्यापारी आत्महत्या प्रकरण में मुकदमा दर्ज नहीं करने पर पुलिस को आड़े हाथों लिया। उन्होंने मौके पर मौजूद सीओ सिटी राजेश कुमार सिंह के सामने अल्टीमेटम दिया कि यदि चार दिन में आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं हुई तो कोतवाली की ईंट से ईंट बजा देंगे। पूर्व मंत्री के तेवरों से पुलिस बैकफुट पर आ गई। थाने में मृतक की पत्नी को बुला कर उसकी बात सुनकर रिपोर्ट दर्ज कराने व आरोपियों की गिरफ्तारी का आश्वासन दिया गया तब प्रदर्शन समाप्त हुआ।

दरअसल, व्यापारी सुधीर सोनी सुद्दी की आत्महत्या के लिए राहुल छोले, पप्पू पटेरिया, रोहित कुशवाहा व मनीष निगम को सुसाइड नोट में दोषी ठहराया गया है। परिजनों ने कोतवाली में चारों के खिलाफ तहरीर दी लेकिन मुकदमा दर्ज नहीं हुआ, नाराज परिजनों ने कोतवाली के सामने जाम लगा दिया था।