– ज्ञापन सौंपा, समस्याओं के समाधान में मांगा सहयोग
झांसी। मांगों को लेकर 9 दिन से धरने पर बैठे किसान समाधान नहीं होने पर जुलूस के रूप में नारेबाजी करते हुए सांसद आवास पहुंचे और वहां अपना मांग पत्र सौंपते हुए समस्या के शीघ्र समाधान के लिए सहयोग मांगा।
गौरतलब है कि किसान रक्षा पार्टी के बैनर तले 9 दिन से किसान अपनी मांगों को लेकर धरना पर बैठे हुए हैं । जिला से लेकर मंडल स्तर तक के अधिकारियों की चौखट पर दस्तक दे चुके हैं लेकिन उनकी मांगों का अब तक समाधान नहीं हुआ। जिस पर आंदोलित किसान किसान नेता गौरी शंकर विदुवा के नेतृत्व में नारेबाजी करते हुए झांसी ललितपुर संसदीय सीट के सांसद अनुराग शर्मा के आवास पर पहुंचे । वहां पर उन्होंने सांसद की अनुपस्थिति में उनके निजी सचिव मनीष दीक्षित को लिखित व मौखिक रूप से अपनी समस्याओं से अवगत कराया। किसानों ने कहा कि क्षेत्र की आवाज संसद तक पहुंचाने के लिए आपको सांसद बनाकर भेजा गया है। अब आपका कर्तव्य है कि आप हम किसानों की आवाज संसद तक पहुंचाएं। किसानों ने कहा कि आज किसान विषम परिस्थितियों से गुजर रहा है ऐसे में आपने यदि किसानों का साथ नहीं दिया तो किसानों का भी आप पर से विश्वास उठ जाएगा। 2 दिन का वक्त देते हुए चेतावनी दी कि आज किसान जिंदाबाद के नारे लगा रहा है सहयोग नहीं मिला तो मुर्दाबाद के नारे लगाने से भी आप नहीं रोक पाएंगे।
किसानों की मांग पत्र में लखेरी बांध से प्रभावित बचेरा गांव के वंचित किसानों को अनुकंपा राशि दिलाई जाने, पथराई बांध से प्रभावित चढ़रऊ धवारी एवं ग्राम इमलिया के पाल मोहल्ला को विस्थापित किए जाने, जनपद झांसी के वंचित 55000 बीमित किसानों को कृषि बीमा कंपनी से क्लेंप दिलाए जाने, 2019 की खरीफ सीजन की बिक्री जो सरकारी कांटों पर की गई उनका भुगतान किए जाने, गौशालाओं में भूसा एवं अन्य जरूरी व्यवस्थाओं के अभाव में मर रहे गोवंश की मौतों को रोके जाने व किसानों से संबंधित सभी विभागों में हो रहे भ्रष्टाचार पर अंकुश लगाए जाने की मांग की। इस अवसर पर मुदित चिरवारिया, मुन्ना चौधरी, पप्पू पाल , अमर सिंह, रजिया, राजपति ,भगवती, पार्वती, भगवंती, राकेश कुमार, शिवचरण, जय सिंह, राहुल , बृजलाल, शेरखान ,शंकर दयाल, घनाराम सहित सैकड़ों महिला-पुरुष उपस्थित रहे।