– कथित अपह्रत युवती ने पुलिस से बचने होटल के कमरे से छलांग लगाई
– फिरौती मिलने पर प्रेमी के साथ भागने की थी योजना, 12 घंटे तक ढूंढती रही पुलिस
झांसी। भले ही उसका विवाह हो गया था, किंतु वह अपने प्रेमी के साथ भाग कर अलग आशियाना बसाना चाहती थी। इसके लिए उसने अपने अपहरण की फर्जी साज़िश रच कर 20 लाख रुपए की फिरौती मांगी और रकम के इंतजार में शहर के एक होटल में रुक गई। 12 घंटे की तलाश के बाद पुलिस ने युवती को होटल से कूद कर भागते पकड़ कर फर्जी अपहरण का खुलासा कर दिया। हालांकि इस घटना में सहयोगी उसका प्रेमी रफूचक्कर होने में सफल रहा।
थाना नवाबाद क्षेत्र अंतर्गत पिछोर की एक युवती का विवाह पिछले महीने टांकोरी के युवक से हुआ था, किंतु वह इससे खुश नहीं थी। रक्षाबंधन पर वह अपने मायके आई हुई थी। शनिवार को वह अपने चचेरे भाई के साथ बाइक से बाजार आई और मालिनों के तिराहे पर बाइक से उतरी, उसने भाई से कहा कि उसका पति इलाइट चौराहे पर है। वह शॉपिंग अब उसी के साथ करेगी। इस पर भाई उसे छोड़ कर वापस लौट गया। इसके एक घंटे बाद भाई के मोबाइल पर युवती के मोबाइल नंबर से व्हाट्सएप मेसेज आया, जिसमें युवती को जान से मारने की धमकी देते हुए 20 लाख रुपये की फिरौती मांगी गई थी। इससे घबराए परिजनों ने युवती के फिरौती के लिए अपहरण की सूचना पुलिस को दी। इस पुलिस परेशान हो गई क्योंकि मामला दिनदहाड़े 20 लाख के लिए अपहरण का था। एसएसपी शिवहरि मीणा के निर्देश पर पुलिस की आठ टीमें युवती की तलाश में जुट गई। पुलिस ने मालिनों के तिराहे से लेकर मानिक चौक, खंडेराव गेट, जीवनशाह, इलाइट तक के सीसीटीवी फुटेज खंगाले गए। नगर निगम के इंटीग्रेटिड कमांड कंट्रोल सेंटर से भी सीसीटीवी फुटेज लिए गए। इनमें युवती की लोकेशन इलाइट के इर्दगिर्द मिल रही थी, किंतु उनसे उसकी सही लोकेशन नहीं मिल रही थी। इससे पुलिस समझ गई कि युवती किसी होटल में है। इसके बाद पुलिस ने फिरौती के लिए व्हाट्सएप पर भेजी गईं फोटो की गहराई से जांच की तो उसमें फर्श के टाइल्स की डिजाइन पर नजर गई। इस पर पुलिस टीमों ने फोटो में दिख रही डिजाइन के फर्श के टाइल्सों की तलाश शुरू कर दी। पुलिस को रात में लगभग दो बजे मोबाइल फोन से युवती की लोकेशन इलाइट चौराहे के पास स्थित एक होटल में लगी। जैसे ही पुलिस होटल में उस कमरे तक पहुंची तो युवती ने कमरे को अंदर से लॉक कर खिड़की से छलांग लगा दी और वह टीन शेड पर गिरी। टीन शेड से नीचे उतर कर युवती दीवार के निकट छिप गई, किंतु पकड़ी गई। इस पर पुलिस ने राहत की सांस ली। हालांकि अपहरण के इस नाटक में युवती का सहयोग करने वाला उसका प्रेमी भाग निकला।
 पूछताछ में युवती ने बताया कि उसकी शादी मर्जी से नहीं की गई थी। वह प्रेमी के साथ रहना चाहती थी। फिरौती मांग कर वह 20 लाख रुपए हासिल करना चाहती थी, ताकि प्रेमी के साथ जिंदगी आराम से बिता सके पर पकड़ी गई।