– सब कुछ मिला ठीक ठाक, भविष्य में गड़बड़ी मिली तो होगी सख्त कार्यवाही

झांसी। जिलाधिकारी आंद्रा वामसी ने तहसीलों के बाहरी, ग्रामीण क्षेत्रों में स्थित मदिरा की दुकानों पर अपमिश्रित, अवैध शराब व ओवर रेटिंग में शराब बेचे जाने के संदर्भ में प्रशासन, पुलिस एवं आबकारी विभाग की संयुक्त टीमें गठित कर जनपद की समस्त तहसीलों के बाहरी, ग्रामीण क्षेत्रों में संचालित शराब की दुकानों के निरीक्षण कराए जाने के निर्देश दिए गए।
उक्त आदेश के अनुपालन में जनपद झांसी की कुल 5 तहसीलों सदर, मोंठ, मऊरानीपुर, गरौठा, टहरौली के उप जिला मजिस्ट्रेट की अध्यक्षता में पुलिस क्षेत्राधिकारी एवं क्षेत्रीय आबकारी निरीक्षकों की संयुक्त टीमों का गठन कर तहसीलों की बाहरी, ग्रामीण क्षेत्रों में संचालित आबकारी की दुकानों का निरीक्षण एवं दुकानों में संचित मदिरा के स्टॉक की चेकिंग कराई गई। जनपद की 5 तहसीलों के उप जिलामजिस्ट्रेट, पुलिस क्षेत्राधिकारी एवं आबकारी निरीक्षकों की संयुक्त टीमों द्वारा दुकानों की चेकिंग के संबंध में संयुक्त जांच की गयी।
तहसील सदर झांसी में देशी मदिरा दुकानों क्रमशः बड़ागांव, पारीछा,नईबस्ती,पारीछा व विदेशी मदिरा दुकानों की जांच उप जिलाधिकारी सदर द्वारा की गई। तहसील मोंठ में उप जिलाधिकारी सान्या छाबड़ा ने देशी मदिरा दुकानों जिसमें मोंठ कटरा बाजार, बमरौली तिराहा, दिबियापुर रोड साकिन, विदेशी मदिरा दुकान समथर, वीयर दुकान मोंठ नंबर दो का निरीक्षण किया तथा उपलब्ध रजिस्टर में शराब की बिक्री की जानकारी ली। तहसील मऊरानीपुर में एसडीएम अंकुर श्रीवास्तव ने देशी मदिरा दुकानों क्रमशः रानीपुर बस स्टैंड, लुहरगांव, बम्होरी सुहागी, विदेशी मदिरा दुकानों क्रमशः रानीपुर बस स्टैंड, बरियावेर (क), बीयर दुकान रानीपुर बस स्टैंड का औचक निरीक्षण किया उन्होंने संबंधित सेल्समैन को ताकीद करते हुए कहा कि अवैध शराब या मिलावटी शराब मिलती है तो लाइसेंस निरस्त किया जाएगा।
तहसील गरौठा में उप जिलाधिकारी धीरेंद्र कुमार ने देशी मदिरा दुकानों जिसमें गरौठा नंबर 1, निमगना, मारकुआं की मड़ैया, विदेशी मदिरा दुकानों क्रमशः गरौठा ,गरौठा (क) व बीयर दुकानों मारकुआं का विधिवत निरीक्षण किया। तहसील टहरौली में उप जिलाधिकारी राजकुमार ने सीओ सहित देसी मदिरा दुकान भवनवा करौली, कैला, करौलीखास विदेशी मदिरा दुकान टहरौली व बीयर दुकान भवनवा सहित कुल 26 दुकानों का निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान जनपद की समस्त तहसीलों की किसी भी मदिरा की दुकान पर किसी भी प्रकार की अपमिश्रित,अवैध शराब व ओवर रेटिंग के प्रकरण संज्ञान में नहीं आए, साथ ही निरीक्षक के समय दुकानों पर स्टॉक रजिस्टर अधिकतम भरे हुए व पूर्ण पाए गए। जिलाधिकारी ने समस्त उप जिलाधिकारियों/क्षेत्राधिकारी पुलिस को स्पष्ट निर्देश देते हुए कहा कि भविष्य में निरीक्षण के दौरान यदि मदिरा देशी व विदेशी मुद्रा की दुकान में किसी भी तरह की गड़बड़ी पाई जाती है तो सख्त कार्यवाही की जाए।