एसटीएफ वाराणसी व एनसीबी लखनऊ की संयुक्त टीम ने पकड़ी 8 कुंतल 80 किलो गांजा की खेप

झांसी। जिले में बबीना टोल प्लाजा के पास एसटीएफ वाराणसी और एनसीबी लखनऊ की संयुक्त टीम ने बबीना थाना पुलिस के साथ मिल कर घेराबंदी कर नशे के दो तस्करों को गिरफ्तार कर लगभग एक करोड़ रुपए कीमत के गांजे की बड़ी खेप बरामद कर ली है। पकड़े गये नशे के तस्करों से पूछतांछ की जा रही है।
नशे के तस्करों द्वारा अपने गुर्गों की मदद से गांजा की बड़ी खेप के वाहनों से झांसी में परिवहन किए जाने की सूचना मिली थी। इसे गम्भीरता से लेते हुए एसटीएफ और एनसीबी लखनऊ की संयुक्त टीम लगातार नजर रखे हुए थी। अपर पुलिस महानिदेशक कानपुर जोन भानु भास्कर, पुलिस उप महानिरीक्षक झांसी जोगेन्द्र कुमार एवं एसएसपी झांसी शिवहरि मीना के निर्देशन व पुलिस अधीक्षक नगर विवेक त्रिपाठी और क्षेत्राधिकारी सदर अरुण कुमार चौरसिया के नेतृत्व में एसटीएफ वाराणसी और एनसीबी लखनऊ की संयुक्त टीम ने बबीना थाना पुलिस के साथ मिलकर विगत शाम झांसी-ललितपुर मार्ग पर बबीना टोल प्लाजा के पास गोपनीय ढंग से चैकिंग शुरू कर दी। इसी दौरान संयुक्त टीम को संदिग्ध ट्रक क्रमांक आरजे 09 जीडी 211 नजर आया। संदेह होने पर टीम ने उसे रोका और तलाशी ली। तलाशी के दौरान ट्रक के अंदर छिपा कर रखे से 8 कुंतल 80 किलो गांजा व अन्य रासायनिक पदार्थ की बड़ी खेप को बरामद कर लिया। पकड़े गए माल की कीमत एक करोड़ रुपए आंकी गयी है।

टीम ने पकड़े गए दोनों युवकों से पूछतांछ की गई। पकड़े गये आरोपियों ने अपना नाम नारायण सिंह बड़वा निवासी ग्राम लेसवा पोस्ट लेस्वा थाना भदेसर जिला चित्तौड़गढ़ और शिव सिंह बड़वा निवासी ग्राम बड़वा का खेड़ा पोस्ट लेसवा थाना भदेसर जिला चित्तोडगढ़ बताया। गिरफ्तार करने वाली टीम राजकुमार शॉ, रविप्रकाश यादव, नितिन श्रीवास्तव व महबूब खान ( एनसीबी लखनऊ ) निरीक्षक अनिल कुमार सिंह, उनि शमशेर बहादुर, हेका. अभय प्रताप सिंह, अरविंद कुमार पाठक, का. अजय जायसवाल ( एसटीएफ वाराणसी ) बृजेश बहादुर सिंह थानाध्यक्ष बबीना, का.पंकज चौधरी, गौरव कुशवाहा, सुशील यादव थाना बबीना शामिल रहे।

एक माह में गांजा की दो बड़ी-बड़ी खेप पकड़ने से साफ हो गया है कि झांसी व आसपास का क्षेत्र गांजा आदि मादक पदार्थों की बिक्री का बड़ा क्षेत्र बन गया है।  दक्षिण भारत से झांसी होते हुए गांजा व अन्य मादक पदार्थों की सप्लाई उप्र-मप्र व दूसरे राज्यों में की जा रही है। एसटीएफ वाराणसी, एनसीबी लखनऊ की टीमों ने बबीना पुलिस की मदद से लगभग 880 किलोग्राम गांजा पकड़ने में सफलता हासिल की। पकड़े गए माल की कीमत एक करोड़ रुपए आंकी गयी है। गौरतलब है कि 16 अगस्त को सीपरी बाजार पुलिस ने एसटीएफ के सहयोग से ट्रक में लदे लगभग डेढ़ करोड़ कीमत के गाँजे की खेप को पकड़ा था। पकड़े गए मथुरा व आगरा के तस्करों ने बताया था कि वह विशाखापत्तनम से यह गांजा लेकर आये थे। अब ठीक एक माह बाद बबीना क्षेत्र में दूसरी खेप पकड़ी गई है।