झांसी । जिले में बड़ागांव थाना क्षेत्र के ग्राम गोरामछिया के पास 11 केवी लाइन पर फाल्ट सुधार रहे संविदा कर्मी की करंट लगने से दर्दनाक मौत हो गई। आक्रोशित परिजनों ने बिजली विभाग की लापरवाही के चलते मौत का आरोप लगाया है। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया।

जिले में उल्दन थाना क्षेत्र के ग्राम गैराहा का मूल निवासी कैलाश पांचाल बिजली विभाग में संविदा कर्मचारी के पद पर तैनात था। नौकरी के चलते बड़ागांव थाना क्षेत्र के ग्राम गोरामछिया में किराए का मकान में रहता था। मृतक के बुआ के लड़के लोकेश पांचाल ने बताया कि कैलाश संविदा के तहत दुनारा बड़ागांव पॉवरहाउस में हेल्पर के पद पर कार्यरत था। शनिवार सुबह गोरामछिया गांव के नजदीक क्रेशर के पास 11 केवी की हाइटेंशन लाइन में फाल्ट आ गया था। इस फाल्ट को ठीक करने कैलाश अपने साथी प्रधुन्न आदि के साथ पहुंच गया।

काम के पहले उस क्षेत्र का पॉवर हाउस से शटडाउन लिया गया। इसके बाद कैलाश पोल पर चढ़कर फाल्ट सुधार रहा था। वह दो तार ठीक कर चुका था और तीसरे तार की मरम्मत कर रहा था इसी बीच बिजली सप्लाई चालू कर दी गई। इससे करंट की चपेट में आने से कैलाश की दर्दनाक मौत हो गई। यह देख कर उसका साथी भयभीत होकर भाग गया। इसकी सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई। मृतक के परिजनों का कहना है कि मृतक की छोटी-छोटी दो बेटी है।

मृतक के परिजनों का कहना है कि कैलाश घर पर था। रात के समय बिजली विभाग से फोन किया गया और जबरदस्ती काम करने के लिए बुलाया था जबकि कैलाश ने रात में काम करने के लिए मना कर दिया था। बिजली विभाग की लापरवाही के चलते कैलाश की जान गई है। उन्होंने दोषियों के विरुद्ध कार्रवाई पीड़ित परिवार को मुआवजा व परिवार के एक सदस्य को नौकरी की मांग की है।