झांसी। जिले में थाना कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत लक्ष्मी गेट क्षेत्र में प्रेम प्रसंग के मामले में प्रेमी युवक को पेट्रोल डालकर आग लगाने का मामला सामने आया है। 80 फीसदी से ज्यादा झुलसा प्रेमी को मेडिकल कॉलेज में भर्ती करा दिया गया है।

बताया गया है कि भोपाल निवासी अरविंद का ललितपुर निवासी अपनी बुआ के घर आना जाना था। इसके चलते बुआ के घर के सामने रहने वाली अर्चना से पहले दोस्ती हुई और फिर उससे इश्क़ हो गया। कुछ वर्ष पहले अर्चना की शादी उसके परिजनों ने झांसी के लक्ष्मी गेट के पास एक सजातीय परिवार में कर दी। शादी के बाद भी दोनों में प्रेम प्रसंग चलता रहा। अरविंद भोपाल से झांसी आकर अपनी प्रेमिका अर्चना से मिलता जुलता रहा।

इस प्रेम कहानी की जानकारी अर्चना के परिजनों को हो गई। इस पर दोनों को संबंध खत्म करने के लिए अर्चना के ससुरालवालों ने दबाव डाला, लेकिन दोनों ने बात नहीं मानी। इस पर परिजनों ने प्रेमी अरविंद को सबक सिखाने का निर्णय ले लिया। योजना के अंतर्गत सोमवार को अर्चना के ससुरालवालों ने अरविंद को भोपाल से यह कहकर झांसी बुलाया कि अर्चना जान देने पर उतारू है अपना सिर फोड़ रही है, तुम अपने साथ ले जाओ। इन बातों के झांसे में अरविंद आ गया और वह प्रेमिका को लेने भोपाल से झांसी आ गया।

इसके बाद अर्चना के ससुरालवाले अरविंद को बातचीत करने के बहाने मंगलवार को सुबह पांच बजे लक्ष्मी गेट ले गए। आरोप है कि वहां अरविंद के ऊपर पेट्रोल डाल कर आग लगा दी जिससे वह बुरी तरह झुलस गया। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और झुलसी हालत में अरविंद को पहले जिला अस्पताल ले जाया गया, किंतु हालत गंभीर होने पर उसे मेडिकल कॉलेज रिफर कर दिया गया।