झांसी। जयपुर के होटल ग्लिट्ज़ में आयोजित फैशन इंडिया अवार्ड में झांसी की राधा पटेल ने पहला स्थान हासिल कर अवार्ड अपने नाम किया है। इस स्पर्धा में देश भर की पचास से अधिक सुंदरियों ने प्रतिभाग किया था।

मूल रूप से झांसी के मऊरानीपुर के ग्राम बेरवई निवासी व हाल निवासी हंसारी नारायण दास पटेल भारतीय सेना में सूबेदार के पद से सेवानिवृत हुए हैं। उनकी बड़ी पुत्री राधा दिल्ली स्थित एक एयरलाइंस कंपनी में एयर होस्टेस के पद पर कार्यरत हैं। राधा के अनुसार जब वह फ्लाइट लेकर जयपुर जा रही थी तभी उसे जानकारी हुई की जयपुर में फैशन इंडिया अवार्ड प्रतियोगिता आयोजित की जा रही है। साथियों के कहने पर उसने प्रतियोगिता में हिस्सा लिया। प्रतियोगिता के तीनों राउंड में अपने प्रतिद्वंद्वियों को हराते हुए प्रतियोगिता में पहला स्थान हासिल किया। जयपुर में आयोजित हुए शो में जज की भूमिका रागिनी चौरसिया, राकेश सभरवाल, डॉ. परीन सोमाली, डॉ. शालिनी शर्मा और अशफाक शाह ने निभाई।

राधा पटेल का मनाना है की इस उपलब्धि को हासिल करने में उनकी माता शीला देवी वा पिता नारायण दास पटेल का आशीर्वाद है। राधा ने बताया की उनकी पढ़ाई लिखाई देश के कई हिस्सों से हुई है क्योंकि उनके पिता श्री नारायण दास पटेल फौज में थे। वह झांसी के एक छोटे से गांव बेरवई से है और चाहती हैं की छोटे शहर या गांव की अन्य लड़कियां उनकी तरह आगे बढ़े और अपने शहर या देश का नाम रोशन करे क्योकि बेटियां किसी से कम नहीं होती। राधा अभी दिल्ली में रहती है और वहां नौकरी भी कर रही है।