पर्दाफाश : पिता ने ही कुल्हाड़ी से की बेटी की हत्या, पकड़ा गया

झांसी। जिले के मऊरानीपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम धौर्रा में 14 वर्षीय किशोरी की कुल्हाड़ी मारकर हत्या प्रकरण में हत्यारा और कोई नहीं मृतका का पिता ही निकला। पुलिस ने पुत्री की हत्या करने वाले पिता को गिरफ्तार कर लिया है। इस कहानी को जिसने भी सुना वह सन्न रह गया। लोगों का कहना था कि कैसा क्रूर था पिता की लाड़ली की हत्या करते उसके हाथ भी नहीं कांपे।

गौरतलब है कि मऊरानीपुर थानान्तर्गत ग्राम धौर्रा में 24 सितंबर को प्रातः 14 वर्षीय माया की कुल्हाड़ी से उस समय हत्या कर दी गई थी जब वह अपने पिता बब्लू प्रजापति के साथ नदी पर कपड़े धोने गई थी। मृतका के पिता ने विजरवारा निवासी सलीम खान, मजीत खान समेत 8 लोगों पर हत्या का आरोप लगाते हुए रिपोर्ट दर्ज कराई थी। बब्लू ने बताया था कि आरोपियों ने उसकी ही कुल्हाड़ी छिना कर हमला किया तो वह भाग निकला। हमलावरों ने मौके पर मौजूद उसकी बेटी माया की उसकी कुल्हाड़ी मारकर हत्या कर दी। पुलिस ने जब मामले की गहराई से जांच पड़ताल की तो परिणाम आश्चर्य चकित कर देने वाला निकला। पुलिस ने 24 घंटे में हत्याकांड का खुलासा करते हुए बताया कि माया का कातिल कोई और नहीं बल्कि उसका पिता बब्लू ही है। जिसे गिरफ्तार कर लिया गया है।

जांच में पता चला कि बब्लू के एक महिला से लगभग 10 साल से अवैध प्रेम संबंध थे। इस दौरान बब्लू का प्रेमिका से रुपए का लेन-देन भी हो गया था। इसको लेकर उनमें विवाद होने लगा था। अवैध संबंध उजागर होने व उधारी चुकाने से बचने के लिए बब्लू ने खूनी योजना बनाई। योजना के तहत वह अपनी बेटी माया को कपड़े धोने व खेत पर मूंगफली की फ़सल देखने का बहाना कर नदी किनारे ले गया। जहां उसने अपनी बेटी की कुल्हाड़ी से हत्या कर दी। इसके बाद शोर कर दिया कि विजरवारा में रहने वाले युवक व युवती उसे मारने आये थे। लेकिन उन्होंने उसकी बेटी की हत्या कर दी।

पुलिस ने कुल्हाड़ी पर मिले बब्लू के फिंगर प्रिंट व आसपास के ग्रामीणों के बयान तथा रिपोर्ट में नामजद आरोपियों की मौजूदगी आदि की पड़ताल से मिले साक्ष्यों के आधार पर रिपोर्ट कर्ता पिता बब्लू को दबोच कर माया हत्या काण्ड का पर्दाफाश कर दिया।