– 26 सितंबर को ड्यूटी पर पहुंचना था, 30 को मिली लाश

– गुमशुदगी थाना नौबस्ता, कानपुर नगर में 29 सितंबर को दर्ज है

झांसी। 30 सितंबर को प्रातः ऐट स्टेशन यार्ड किमी नं0 1217/05-07 लगभग 47 वर्षीय व्यक्ति की लाश पडी हुई मिलने पर सनसनी फ़ैल गई। सूचना मिलने पर आरपीएफ व जीआरपी स्टाफ मोंठ से मौके पर पहुंच गया। उक्त लाश अप व डाउन मेन लाईन के मध्य पडी हुई थी। थानाध्यक्ष जीआरपी उरई राजकुमार यादव द्वारा मौके पर पंहुच कर शव के पास से प्राप्त पहचान पत्र के आधार पर मृतक की शिनाख्त शिशुपाल सिंह भदौरिया (एएसआई) आर कम्पनी पुणे RPF, यूनिट नं0-सीआर-0001506 निवासी कालपी रोड, नियर गौरा देवी मन्दिर, न्यू बस्ती हमीरपुर, उ0प्र0 के रूप में उनके परिवारीजन द्वारा करायी गयी। जामा तलाशी में आईकार्ड के अलावा 210 रूपये व एक रूमाल मिला है, किंतु किसी गाडी का यात्रा विवरण नही मिला है तथा उक्त इस गाडी से गिरा इसका भी पता नही चल सका।
जांच पड़ताल करने पर पता चला कि उक्त शिशुपाल सिंह भदौरियॉ एएसआई/रिजर्व कम्पनी पूणे के संबंध में म0सु0नि0 कक्ष पूणे के द्वारा 29 सितंबर को सूचना दिया था कि उक्त एएसआई को अवकाश व्यतीत करने के बाद 26 सितंबर को डियूटी पर रिजर्व कम्पनी पूणे पहुॅचना था परन्तु पहुॅचे नही है तथा इनके घर वालों के द्वारा बताया था कि घर भी नही पहुॅचे है, खोजबीन हेतु सूचना दिया गया था जिसपर झॉसी मण्डल के सभी निरीक्षकों को एएसआई की खोजबीन हेतु सूचित किया गया था। 30 सितंबर को उक्त एएसआई की लाश ऐट स्टेशन यार्ड मे पाई गई है। जिसके सम्बंध में म0सु0नि0 कक्ष पूणे में सूचित किया गया।

मृतक का पंचायतनामा व पोस्टमार्टम की कार्यवाही पैनल द्वारा वीडियाग्राफी के साथ करायी गयी। पुलिस अधीक्षक रेलवे झांसी द्वारा घटनास्थल का निरीक्षण कर थानाध्यक्ष जीआरपी उरई को आवश्यक दिशा निर्देश दिये। समस्त बिन्दुओं को ध्यान में रखते हुए आवश्यक कार्यवाही की जा रही है। संज्ञान में आया है कि शिशुपाल सिंह अपनी कम्पनी से छुट्टी लेकर आये थे, जिनकी गुमशुदगी थाना नौबस्ता, जनपद कानपुर नगर में 29 सितंबर को दर्ज है।