झांसी। थाना उल्दन पुलिस ने लूट के माल 500 रूपये व सोने का दिल की आकृति का पेडुलम तथा एक चोरी की मोटर साइकिल तथा घटना में प्रयुक्त तमंचा व कारतूस बरामद कर लिए।

28 अक्टूबर को थाना उल्दन प्रभारी निरीक्षक ईश्वर सिंह मय हमराह देर रात्रि पथराई बांध सड़क पर चैकिंग कर रहे थे इसी दौरान संदेह पर एक बिना नम्बर की मोटर साइकिल सवार को रोक लिया। पूछताछ में उसने अपना नाम सुनील उर्फ सुन्नू पुत्र रघुवीर अहिरवार नि0 मुहल्ला बढेयाना, कस्बा उल्दन बताया। जामा तलाशी लेने पर उसके पास से 12 बोर का एक तमंचा देशी व तीन कारतूस तथा क्षेत्र में हुई एक लूट से संबंधित एक प्लास्टिक की गुलाबी रंग की गोल डिबिया में 500 का एक नोट व सोने का एक दिल की आकृति का पेंडुलम तथा एक चोरी की मोटर साइकिल हीरो होन्डा स्पलैन्डर बिना नम्बर की बरामद हुयी।
ज्ञातव्य हो कि 25 अगस्त को थाना उल्दन के ग्राम सिजारा के जानकी प्रसाद अपनी पत्नी उमा व पुत्र राघवेन्द्र के साथ दोपहर करीब 2.30 बजे अपनी ससुराल से मोटर साइकिल से अपने गांव सिजारा की ओर जा रहे था तभी पूर्व से सिजारा मोड़ पर मोटरसाइकिल से खड़े उपरोक्त अभियुक्त एवं उसके साथी ने ग्राम सिजारा की ओर सूनसान मार्ग पर तमंचे के बल पर जानकी प्रसाद की जेब में एक हजार रुपये व जानकी प्रसाद का मोबाइल फोन को छीन लिया। छीना झपटी में उसकी पत्नी उमा का मंगलसूत्र टूट गया जिसका बदमाश कुछ अंश छीन कर ले गये थे। सूचना पर तत्काल थाना उल्दन पर अज्ञात अभियुक्त गण के विरुद्ध धारा 392 का पंजीकृत किया गया था। गिरफ्तार अभियुक्त ने बताया कि यह घटना उसने अपने एक अन्य साथी जितेन्द्र यादव के साथ मिलकर की है । घटना में बरामद शेष माल के सम्बन्ध में पकड़े गये अभियुक्त ने बताया कि वह उसके साथी के पास बटवारे में चला गया है।