रासेयो ने मनाया आजादी का अमृत महोत्सव
झांसी। राष्ट्रीय सेवा योजना बुंदेलखंड विश्वविद्यालय ने  आजादी का अमृत महोत्सव के अंतर्गत देशभक्ति और लोक गीतों पर नृत्य प्रतियोगिता का आयोजन किया। इस प्रतियोगिता में 5 टीमों का चयन किया गया। प्रत्येक चयनित टीम को आज एक एक हजार रुपए दिए गए।

 समारोह को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि बुंदेलखंड विश्वविद्यालय के वित्त अधिकारी वसी मोहम्मद ने कहा कि राष्ट्रीय सेवा योजना निरंतर प्रयास करता है कि विद्यार्थी को समाज, देश और संस्कृति से रूबरू करवाए। इसी क्रम में आयोजित यह कार्यक्रम निश्चय ही अपने लक्ष्य को प्राप्त करेगा।
विशिष्ट अतिथि बुंदेलखंड विश्वविद्यालय के कुलसचिव ने स्वयंसेवकों को बधाई देते हुए कहा है आजादी का अमृत महोत्सव अंतर्गत आयोजित यह कार्यक्रम हमें देशप्रेम और संस्कृति से जोड़ने में सहायक सिद्ध होगा।
राष्ट्रीय सेवा योजना बुंदेलखंड विश्वविद्यालय झांसी के कार्यक्रम समन्वयक डॉ मुन्ना तिवारी ने बताया कि आज चयनित टीमों को 20 नवंबर को राष्ट्रीय सेवा योजना और पं. दीनदयाल उपाध्याय शोध पीठ बुंदेलखंड विश्वविद्यालय द्वारा आयोजित राष्ट्रीय संगोष्ठी की सांस्कृतिक संध्या में अपनी प्रस्तुति देनी है। उन्होंने बताया कि सभी टीमों को इसके बाद 4000-4000 रुपए और दिए जायेंगे।
कार्यक्रम का संचालन करते हुए वरिष्ठ कार्यक्रम अधिकारी डॉ श्वेता पांडेय ने कहा कि इस तरह के आयोजन से स्वयंसेवकों की कलात्मक प्रतिभा का विकास होता है। स्वयंसेवक सेवा के साथ ही साथ संस्कृति को भी संरक्षित करने और बढ़ान का कार्य करते हैं। नोडल अधिकारी एनएसएस झांसी डॉ उमेश कुमार ने बताया कि राष्ट्रीय सेवा योजना बुंदेलखंड विश्वविद्यालय झांसी सरकार एवं निदेशालय से प्राप्त निर्देशों के अनुसार कार्यक्रम आयोजित करता रहता है। इसके साथ ही रासेयो स्वयं से भी स्वयंसेवकों के सर्वांगीण विकास के लिए प्रयास करता रहता है।
कार्यक्रम का संचालन वरिष्ठ कार्यक्रम अधिकारी डॉ श्वेता पांडेय ने व आभार डॉ शुभांगी निगम ने व्यक्त किया। इस अवसर पर डॉ अचला पांडेय, डॉ अनुपम व्यास, डॉ बी एस मस्तैनया, डॉ बृजेश लोधी उपस्थित रहे।
इन महाविद्यालयों के स्वयंसेवक हुए चयनित
आज आयोजित प्रतियोगिता में बुंदेलखंड विश्वविद्यालय झांसी, स्वामी विवेकानन्द महाविद्यालय झांसी और बुंदेलखंड महाविद्यालय के स्वयंसेवकों को चयनित किया गया। निर्णायक के रूप में हिन्दी विभाग की सहायक आचार्य डॉ अचला  पांडेय और कार्यक्रम अधिकारी डॉ शुभांगी निगम, डॉ अनुपम व्यास रहे।