– सपा सर्व समाज की पार्टी, भाजपा भ्रमित करने का काम कर रही

झांसी। समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ युवा नेता यशपाल सिंह यादव ने कहा कि प्रदेश में योगी सरकार विकास की बड़ी-बड़ी बातें तो करती है लेकिन हकीकत में विकास हुआ नहीं है। उन्होंने कहाकि बीजेपी ने सिर्फ अपना विकास किया और जनता को भ्रमित करने का काम किया है। भाजपा नेताओं को जनता को फेस करने की हिम्मत नहीं है।
मीडिया से रू-ब-रू होते हुए सपा के युवा नेता/बबीना विधानसभा से प्रवल दावेदार यशपाल सिंह यादव ने दो टूक शब्दों में कहा कि वे वादे करने में नहीं बल्कि कार्य करने में विश्वास रखते हैं। उन्होंने कहा कि वे बबीना विधानसभा क्षेत्र के लोगों के साथ हर हाल में खड़े रहे हैं और भविष्य में भी पीछे नहीं हटेंगे। अभी भी वह व्यक्तिगत रूप से बबीना क्षेत्रवासियों की जितनी मदद कर सकते हैं उतनी कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार में हर वर्ग का व्यक्ति परेशान है। किसान को एक बोरी डीएपी खाद के लिये दर-दर भटकना पड़ रहा है। बेरोजगारी के चलते युवाओं को यहां से पलायन करना पड़ रहा है। उन्होंने कहाकि हालात ये हैं कि बीजेपी नेता जनता के बीच जाने से डर रहे हैं क्योंकि आम जनता इनके कार्यकाल में त्रस्त हो चुकी है।
यशपाल ने बताया कि सरकार फ्री राशन बांटने के नाम पर केवल खानापूर्ति कर रही जबकि इसका स्थायी समाधान है रोजगार। जब रोजगार उपलब्ध होगा तो लोगों को सरकार पर आश्रित नहीं रहना पड़ेगा। सरकार की शिक्षा नीति को आड़े हाथों लेते हुये सपा नेता ने कहा कि देश और प्रदेश में शिक्षा व्यवस्था काफी लचर है, शिक्षा इतनी महंगी है कि आम आदमी अच्छे संस्थानों में अपने बच्चों को पढ़ा नहीं सकता है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में सपा की सरकार बनते ही हम शिक्षा को प्राईमरी स्तर से सुदृढ़ करने का काम करेंगें । उन्होंने दिल्ली के प्राईमरी स्कूलों का उदाहरण देते हुये बताया कि आज वहां प्राईवेट स्कूलों से ज्यादा सरकारी स्कूलों की शिक्षा व्यवस्था बेहतर हो गई है।
यशपाल सिंह ने बताया कि आने वाले विधानसभा चुनावों में सपा का मुख्य मुकाबला बीजेपी से ही होगा क्योंकि बीएसपी और कॉंग्रेस तो अपना जनाधार ही खो चुके हैं। उन्होंने कहा कि हम बुंदेलखंड में लघु उद्योग को बढ़ावा देने का प्रयास करेंगें। अभी बबीना ब्लॉक में हम वृहद स्तर पर डेयरी बनाने जा रहे हैं ताकि क्षेत्रीय पशु पालकों को रोजगार मिल सके। इसके अलावा फ़ड  प्रोसेसिंग प्लांट के लगाने की योजना बनाई है। एक सवाल के जवाब में उन्होंने स्पष्ट किया कि प्रदेश में अपराध कम नहीं हुये बल्कि उनको छुपाया जा रहा है। थानों में इंस्पेक्टर राज आज भी चल रहा है । आम आदमी को न्याय नहीं मिल पा रहा है, इमानदार पहल की जरूरत है।
एक अन्य सवाल के जबाव में उन्होंने दावा किया कि समाजवादी पार्टी केवल एक जाति विशेष की नहीं बल्कि सर्वसमाज की पार्टी है लेकिन विपक्षी दल बदनाम करने के लिये गलत आक्षेप लगाते हैं क्योंकि सपा को कटघरे में खड़ा करने के लिये उनके पास कोई मुददा ही नहीं है।