– मामला अफवाह निकला, जमीन कारोबारी ने कहा – छवि को धूमिल करने की कोशिश

झांसी (रामकुमार साहू)। ग्वालियर रोड पर आवासीय कालोनी क्षेत्र में एक निर्माण कार्य के दौरान ब्लास्टिंग की खबर से सनसनी फ़ैल गई। बाद में पता चला कि ब्लास्टिंग की अफवाह उड़ाकर जमीन कारोबारी की छवि को धूमिल करने की कोशिश की गई है क्योंकि प्रारंभिक जांच में कहीं भी मौके पर ब्लास्टिंग होना नहीं पाया गया। इस मामले में जमीन कारोबारी ने अपने बड़े भाई तथा भतीजे का अफवाह उड़ाने में हाथ बताया है।

 

यह मामला कोतवाली थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्वालियर रोड पर नई बस्ती पुलिस चौकी से कुछ दूरी का है। सर्व नगर कॉलोनी में रहने वाले गुरजीत सिंह चावला की स्वामी पुरम कॉलोनी के पास जमीन है। इस जमीन पर वह 5 मंजिला इमारत निर्माण करा रहे हैं। इसके लिए गुरजीत सिंह चावला ने झांसी विकास प्राधिकरण से मानचित्र भी स्वीकृति करा रखा है, जिसमें बेसमेंट भी शामिल है। गुरजीत के अनुसार बेसमेंट में कंप्रेसर मशीन से पत्थरों को तोड़ा जा रहा था। इसी बीच किसी ने यह अफवाह उड़ा दी कि ब्लास्टिंग की जा रही है। उन्होंने कहा कि घनी आबादी के बीच में ब्लास्टिंग का कहीं कोई सवाल ही नहीं है। यदि ब्लास्टिंग हुई होती तो तत्काल चंद कदम की दूरी पर बनी पुलिस चौकी से पुलिस आ जाती। गुरजीत चावला ने आरोप लगाया कि यह कृत्य उनके बड़े भाई तथा भतीजे द्वारा किया जाना प्रतीत हो रहा है, क्योंकि उन दोनों के द्वारा उनकी ग्वालियर रोड पर स्थित जमीन पर कब्जा कर जबरन पेट्रोल पंप खोल लिया गया था, जिसे उन्होंने बंद करा दिया था। इतना ही नहीं, इसी पेट्रोल पंप के पास भाई-भतीजे द्वारा अवैध रूप से ढाबे का भी संचालन किया जा रहा है, जिसे तोड़े जाने के आदेश प्रशासन से उन्होंने जारी कराए हैं।

उन्होंने बताया कि इस मामले में अफवाह फैलाने वाले तथा सोशल मीडिया पर भ्रामक प्रचार करने वालों के खिलाफ कानूनी कार्यवाही अमल में लाएंगे। अफवाह के दौरान शुरुआती दौर में यह भी कहा गया कि स्वामी पुरम कॉलोनी में रहने वाले लोगों ने अवैध ब्लास्टिंग की शिकायत की है, जबकि कॉलोनी के लोगों ने बकायदा कोतवाली थाने में लिखित रूप से किसी भी ब्लास्टिंग होने से इनकार किया है। फिलहाल मामला अभी पूरी तरह से शांत नहीं हुआ है, अंदरूनी जांच पड़ताल चल रही है।