– एल्डर कमेटी लेगी अहम निर्णय, झांसी मीडिया क्लब व संयुक्त मीडिया क्लब का रहेगा सहयोग

– कुलदीप कार्यवाहक अध्यक्ष व दीपक महासचिव

झांसी। डिजिटल मीडिया से जुड़े पत्रकारों व फोटोग्राफर की बैठक का आयोजन निजी होटल में किया गया। यहां डिजिटल मीडिया कर्मियों को एक मंच पर लाकर उन्हें सम्मान दिलाने व उनकी समस्याओं के निराकरण हेतु  “यूपी डिजिटल मीडिया एसोसिएशन” के गठन का निर्णय लिया गया। इस बारे में पत्रकारों के साथ विस्तार से विचार विमर्श किया गया। इस दौरान सर्वसम्मति से यूपी डिजिटल मीडिया एसोसिएशन के गठन के लिए रणनीति बनाई गई।

बैठक में यूपी डिजिटल मीडिया एसोसिएशन के औचित्य के बारे में वरिष्ठ पत्रकार शकील अली हाशमी ने बताया कि लंबे समय से डिजिटल मीडिया के पत्रकारों की अनदेखी की जा रही है, जबकि डिजिटल मीडिया वर्तमान में बेहद पावरफुल है। इसको देखते हुए डिजिटल मीडिया से जुड़े पत्रकारों को एकजुट करने की जरूरत है। बैठक में सर्वसम्मति से संगठन के चुनाव तक यूपी डिजिटल मीडिया एसोसिएशन के कार्यवाहक अध्यक्ष कुलदीप अवस्थी और महासचिव दीपक सिंह चंदेल को मनोनीत किया गया।
एल्डर्स कमेटी का निर्णय : यूपी डिजिटल मीडिया एसोसिएशन की पहली बैठक की अध्यक्षता बीके न्यूज़ संपादक नवीन विश्वकर्मा ने की। बैठक में वरिष्ठ पत्रकार शकील अली हाशमी ने डिजिटल मीडिया की आवश्यकता पर प्रकाश डाला, उन्होंने बताया कि इस संगठन को प्रदेश और देश स्तर पर चलाया जाएगा, संगठन की पहली बैठक में सर्वसम्मति से एल्डर्स कमेटी घोषित की गई, जिसमें नवीन विश्वकर्मा, रामकुमार साहू, शशांक त्रिपाठी, विनोद गौतम, शकील अली हाशमी, मुकेश वर्मा, संतोष पाठक, अब्दुल सत्तार, विष्णु राय, डॉ फिरोज, लक्ष्मी नारायण शर्मा और धर्मेंद्र साहू को एल्डर कमेटी का दायित्व सौंपा गया। बैठक में तय किया गया कि एल्डर्स कमेटी एसोसिएशन का बाइलॉज तैयार करेगी, संगठन को गति देने के लिए कार्यवाहक अध्यक्ष कुलदीप अवस्थी और महासचिव दीपक सिंह चंदेल निष्पक्षता से डिजिटल मीडिया से जुड़े सभी संवाददाताओं व फोटोग्राफर को जोड़ने का काम करेंगे।
सहयोग का आश्वासन : यूपी डिजिटल मीडिया एसोसिएशन के सहयोग में झांसी मीडिया क्लब के अध्यक्ष मुकेश वर्मा ने हर संभव साथ देने का आश्वासन दिया, इसके अलावा संयुक्त मीडिया क्लब के अध्यक्ष शशांक त्रिपाठी ने हर्ष जाहिर किया कि एसोसिएशन बेहतर तरीके से काम करें और एसोसिएशन के एक-एक व्यक्ति के साथ संयुक्त मीडिया क्लब और झांसी मीडिया क्लब हर वक्त खड़ा हुआ है।
खुशी जाहिर की : यूपी डिजिटल मीडिया एसोसिएशन की बैठक में विनोद गौतम, अब्दुल सत्तार, शशांक त्रिपाठी, संतोष पाठक, रामनरेश शर्मा, मुकेश वर्मा, अमित कुमार श्रीवास्तव, जसवंत ठाकुर, रवि शंकर वर्मा, राहुल उपाध्याय, संदीप गोस्वामी, राकेश शर्मा, प्रवीण सिंह, डॉ फिरोज खान, बासु, पुष्पेंद्र यादव, दीपक चंदेल, रानू साहू समेत कई सम्मानित पत्रकार मौजूद रहे।