बुंदेलखंड विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो मुकेश पाण्डेय ने संगोष्ठी का पोस्टर किया लॉन्च
झांसी। भास्कर जनसंचार एवं पत्रकारिता संस्थान तथा पं. दीन दयाल उपाध्याय शोध पीठ बुंदेलखंड विश्वविद्यालय झांसी राष्ट्रीय महिला आयोग नई दिल्ली के संयुक्त तत्वावधान में आगामी 30 जनवरी को घरेलू हिंसा समाज और मीडिया विषय पर एक दिवसीय संगोष्ठी का आयोजन करेगा। इस संगोष्ठी का पोस्टर आज बुंदेलखंड विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो मुकेश पाण्डेय ने किया।
   पोस्टर लांच के अवसर पर कुलपति प्रो मुकेश पाण्डेय ने कहा कि संगोष्ठी में स्थिति का विश्लेषण और समस्या का समाधान खोजा जाता है। उन्होंने आयोजकों को कार्यक्रम के सफल आयोजन के लिए शुभकामनाएं दी।
संगोष्ठी के संयोजक डॉ उमेश कुमार ने बताया कि घरेलू हिंसा समाज और देश के विकास में बहुत ही बाधक है। उन्होंने बताया कि इस संगोष्ठी में महिलाओं की स्थिति, घरेलू हिंसा को रोकने के उपाय जैसे विषयों पर चर्चा की जाएगी। डॉ कुमार ने बताया कि इस संगोष्ठी में देश के 200 से अधिक विद्यावान, शोधार्थी, शिक्षक चर्चा करेंगे।
आयोजन सचिव डॉ श्वेता पांडेय ने बताया कि इस संगोष्ठी में सहभागिता करने के लिए 15 जनवरी तक पंजीयन कराया जा सकता है। उन्होंने बताया कि गुणवत्ता पूर्ण शोध पत्रों को संपादित पुस्तक के रूप में प्रकाशित किया जाएगा। संगोष्ठी में सहभागिता के लिए ऑनलाइन और ऑफलाइन पंजीयन कराया जा सकता है। पंजीयन के लिए शिक्षकों को 250 रुपए, शोधार्थियों को 200 और स्नातक तथा परास्नातक के विद्यार्थियों को 150 रुपए जमा करना होगा। उन्होंने बताया कि संगोष्ठी से संबंधित अधिक जानकारी के लिए संयोजक डॉ उमेश कुमार 8127529762 और आयोजन सचिव डॉ श्वेता पांडेय 9935032832 पर संपर्क किया जा सकता है।