झांसी। झांसी में गुरुवार को कोरोना वायरस के 41 मरीज सामने आने के बाद अफरातफरी मच गया। इसमें एक न्यायिक अधिकारी भी शामिल हैं। सबसे ज्यादा नौ मरीज आर्मी कैंट क्षेत्र में मिले हैं। इस तरह अब झांसी में एक्टिव केस 74 हो गए हैं।
झांसी में मौसम जिस तरह से ठिठुरन बढ़ी है उसी तरह से कोरोना वायरस का प्रसार बहुत तेजी से हो रहा है। हालत यह है कि इस मौसम में अब तक 16 दिवस में जितने मामले 16 सामने आए थे लगभग उतने ही केस बृहस्पतिवार को मिल गए। ये केस शहर की घनी आबादी वाले बड़ागांव गेट, पन्नालाल मुहल्ला, अशोक सनफ्रान सिटी, सदर बाजार, ऑफिसर्स कॉलानी, खुशीपुरा, सूजे खां खिड़की, विजन हाइट कॉलोनी, सिविल लाइन, लालकुर्ती, मिशन कंपाउंड, नई बस्ती, सीपरी बाजार, खातीबाबा, गुरसराय और मोंठ के सेसा गांव में सामने आए हैं। इसके अलावा शहर में एक ही परिवार के तीन लोग वायरस की चपेट में आ गए हैं। अब झांसी में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 87 पहुंच गई है।

बताया गया है कि इस समय में ज़िले में 74 एक्टिव केस हो गए हैं। इसके अलावा झांसी का रिकवरी रेट घटकर 97.99 फीसदी हो गया है। साथ ही मेडिकल कॉलेज में चार, मिलिट्री अस्पताल में नौ और होम आइसोलेशन में 59 मरीज हैं जबकि, एक रोगी दूसरे राज्य में भर्ती है। तीन मरीजों को ठीक होने पर अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया। कोरोना के लक्षण वाले मरीजों में से अब तक किसी को भी ऑक्सीजन सपोर्ट पर रखने की जरूरत नहीं पड़ी है। सामान्य वायरल की दवाएं खाकर ही मरीज ठीक हुए हैं।