– विधानसभा चुनाव को अवैध शराब के निर्माण, वितरण एवं परिवहन से दूषित नहीं होने दिया जाएगा
– आबकारी विभाग द्वारा 770 लीटर कच्ची शराब जप्त तथा 3600 किलो लहन किया गया नष्ट
 झांसी। जिलाधिकारी रविंद्र कुमार के निर्देशन पर प्रवर्तन अभियान के तहत आबकारी विभाग, प्रशासन व पुलिस की संयुक्त टीम द्वारा लगातार क्षेत्र के ऐसे स्थानों पर जहां अवैध शराब निर्मित की जा रही है या भंडारण है लगातार अभियान चलाकर कार्यवाही की जा रही है।
  जिलाधिकारी ने निर्देश दिए कि अपने संपर्क सूत्रों को और बेहतर बनाते हुए मुखबिर की मदद से और अधिक से अधिक अवैध शराब के कारोबार से जुड़े लोगों पर कार्यवाही करना सुनिश्चित करें, क्षेत्र में भ्रमण के दौरान विभिन्न विभागों के अधिकारी भी अवैध शराब से संबंधित जानकारियां आबकारी विभाग के साथ साझा करें ताकि अवैध कारोबार पर सख्ती से लगाम लगाई जा सके। उन्होंने कहा कि विधानसभा सामान्य निर्वाचन के दृष्टिगत यह जरूरी है कि जनपद में अवैध शराब कच्ची शराब के निर्माण और परिवहन उस शक्ति से रोका जाए उन्होंने कहा कि क्षेत्र भ्रमण में जहां भी कच्ची शराब का भंडारण पाया जाता है मौके पर उसे तत्काल नष्ट किया जाए।उन्होंने कहा कि भविष्य में यदि अवैध शराब को लेकर कोई दुर्घटना घटित होती है तो संबंधित के खिलाफ कार्यवाही की जाएगी।
 आज आबकारी विभाग द्वारा सीपरी बाजार थाना क्षेत्र अंतर्गत अवैध शराब के निर्माण एवं बिक्री के विरुद्ध उप आबकारी आयुक्त झांसी प्रभार झांसी, जिला आबकारी अधिकारी झांसी, सहायक आबकारी आयुक्त प्रवर्तन 1 व 2 के निर्देशन में उप जिलाधिकारी सदर व क्षेत्राधिकारी सदर के नेतृत्व में छापे डाले गए, जिसमें कबूतर डेरा पाड़री एवं पुलिस थाना शाहजहांपुर की संयुक्त टीम द्वारा कबूतरा डेरा डासना में दबिश दी गई दबिश के दौरान ओके स्थलों पर 770 लीटर अवैध कच्ची शराब पकड़ी गई व 3600 किलोग्राम लहन को नष्ट किया गया, तथा 6 अभियोग पंजीकृत किए हैं।
   जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि प्रवर्तन अधिकारी लगातार क्षेत्र में भ्रमण करें और ऐसे स्थान जहां अवैध शराब निर्मित किए जाने की संभावना है या भंडारण है। उन स्थानों पर दल बल के साथ दबिश देते हुए सख्त कार्यवाही सुनिश्चित करें, उन्होंने कहा कि किसी भी दशा में निर्वाचन को शराब के द्वारा प्रभावित नहीं करने दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि ऐसे अवैध शराब के निर्माण के अड्डों को नष्ट कर दिया जाए ताकि भविष्य में शराब निर्मित ना की जा सके।
जिलाधिकारी ने निर्देश देते हुए कहा कि निर्वाचन के दृष्टिगत जनपद में गठित एफएससी द्वारा राष्ट्रीय राजमार्गों पर स्थित होटल व ढाबों की भी लगातार चेकिंग की जाए ताकि अवैध शराब के कारोबार को रोका जा सके। उन्होंने आबकारी विभाग के अधिकारियों को अवैध शराब की बिक्री ना होने पाये के संबंध मे चेतावनी देते हुए कहा कि क्षेत्र भ्रमण में संवेदनशील होकर कार्य करें। इस मौके पर आबकारी निरीक्षक राम अधार पाल, प्रेम नारायण निरंजन, अजय कुमार गौड़, आबकारी निरीक्षक नीलम सिंह  सहित अन्य अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित रहे।