– टिकट घोषित होते ही जमकर हुई आतिशबाजी

 

झांसी। भाजपा द्वारा जिस तरह से 2017 के विधानसभा चुनाव में बुंदेलखंड की समस्त 19 सीटों पर ऐतिहासिक विजय दर्ज कर शत् प्रतिशत सीटें भाजपा की भगवा झोली में डाल दी थी उसी को 2022 के चुनाव में दोहराने को कमर कस ली गई है। इसके तहत झांसी जिले की झांसी सदर, बबीना, गरौठा विधानसभा सीटों पर वर्तमान विधायकों पर दांव लगा दिया है हालांकि मऊरानीपुर सीट पर ऊहापोह की स्थिति है। वर्तमान विधायकों को पुनः प्रत्याशी घोषित किए जाने पर कार्यकर्ताओं में जोश की लहर है वहीं विविध वर्गों के लोगों ने खुले दिल से इसका स्वागत किया है।

 

भारतीय जनता पार्टी ने आज देर सायं झांसी जिले की तीनों विधानसभा सीट पर अपने प्रत्याशी घोषित कर दिए जिसमें झांसी सदर विधानसभा सीट से वर्तमान विधायक रवि शर्मा को तीसरी बार टिकट देकर सभी कयासों पर विराम लगा दिया है। इसी तरह से बबीना से फिर से राजीव सिंह पारीछा पर भरोसा जताया गया तो गरौठा में दूसरी बार जवाहर सिंह राजपूत को भाजपा का टिकट देकर उनके कामों पर मोहर लगा दी है। दरअसल, टिकट को लेकर कई दिनों से कयासों का दौर चल रहा था, कुछ दिनों पूर्व रवि शर्मा, राजीव सिंह, जवाहरलाल राजपूत को फिर से टिकट मिलने की खबर चर्चाओं में रही।

आखिरकार आज भाजपा ने अपने पुराने सिपहसालारों के ऊपर ही भरोसा जताया। वहीं मऊरानीपुर के विधायक बिहारी लाल के टिकट पर फिलहाल तलवार लटकी हुई दिखाई दे रही है, किन्तु उन्होंने उम्मीद नहीं छोड़ी है। अब देखना यह होगा कि क्या बिहारी लाल आर्य का टिकट बचेगा या फिर सपा छोड़ कर भाजपा का दामन थामने वाली रश्मि आर्या को मौका मिलेगा। फिलहाल इन टिकटों के फाइनल होने से भारतीय जनता पार्टी ने साफ संदेश दिया है कि वह किसी भी तरह का जोखिम उठाना नहीं चाहती है इसीलिए उसने सेफ मोड में खेलने की कोशिश की है। इसीलिए मऊरानीपुर में चुनावी बिसात पर दांव चलने के लिए सोचना पड़ रहा है।