– अधिकारी जान बचा कर भागे, पकड़े उपद्रवियों को छुड़ाया

झांसी। शहर कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत क़साई मंडी में गुरुवार को उस समय अफरातफरी मच गई जब मीट विक्रेताओं के लाइसेंस की जांच के लिए पहुंची टीम पर पथराव कर दिया। पुलिस ने कुछ युवकों को पकड़ लिया पर दबंग दवाब बना कर उन्हें छुड़ा कर लें गये।

दरअसल, कसाई मंडी क्षेत्र में बिना लाइसेंस के मीट बेचने की दुकानों पर कारोबार की सूचना दी। इसकी जांच पड़ताल करने नगर निगम की टीम क़साई मंडी गई थी। टीम ने वहां जैसे ही कार्यवाही शुरू की, वहां भगदड़ की स्थिति पैदा हो गई। तमाम विक्रेताओं ने अपनी-अपनी दुकानें बंद करना शुरू कर दी और वहां भारी भीड़ जमा हो गई।

इसी बीच कुछ असामाजिक तत्वों ने नगर निगम की गाड़ी पर पथराव भी कर दिया, जिससे पीछे का कांच टूट गया और अधिकारी किसी प्रकार से जान बचाकर भागे। सूचना पर मौके पर भारी संख्या में पुलिस पहुंच गई। इस स्थिति में निगम की टीम को बगैर जांच के ही वापस लौटना पड़ा। क्षेत्र में पुलिस बल की तैनाती कर दी गई है। पुलिस ने कुछ शरारतियों को पकड़ लिया और उन्हें पुलिस चौकी ओरछा गेट लाया गया।
इस पर चौकी पर कुछ असरदार पहुंच गये और दबाव बनाकर कुछ लोगों को छुड़ा ले गए। इसकी जानकारी लगने पर शहर कोतवाल भी मौके पर पहुंच गये। उन्होंने मामले को संज्ञान में लेते हुए दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के आदेश दिए और एक स्थानीय नेता को भी लताड़ लगाई। खबर लिखे जाने तक थाने में मामला दर्ज नहीं किया जा पाया था।