– परिवार सगाई समारोह में उरई गया, चोरों ने सूने मकान से माल उड़ाया

झांसी। थाना नवाबाद क्षेत्र अंतर्गत महाराणा प्रताप नगर पिछोर में चोरों ने सूने मकान के ताले तोड़ कर कमरों व अलमारियों आदि की तलाशी ली और लाखों रुपए कीमत के सोने चांदी के आभूषण, 30 हजार रुपए, लेपटॉप आदि कीमती सामान चोरी कर रफूचक्कर हो गये।

बताया गया है कि थाना नवाबाद क्षेत्र अंतर्गत महाराणा प्रताप नगर पिछोर में नरोत्तम दास मिश्रा रहते हैं। 3 फरवरी को नरोत्तम मिश्रा के भतीजे की उरई के एक होटल में सगाई थी। इस समारोह में शामिल होने के लिए नरोत्तम मिश्रा अपने मकान में ताले लगा कर परिवार के सदस्यों के साथ 3 फरवरी को अपराह्न उरई चले गए।

समारोह में शामिल होने के बाद परिवार के सदस्य उसी  रात लगभग एक बजे वापस लौट आए। उन्हें घर के मुख्य द्वार सहित अंदर के कमरों के ताले टूटे हुए मिले। कमरों में समान अस्त-व्यस्त हालत में फैला पड़ा था। अलमारियों के ताले व लाकर टूटे हुए थे। लाकर में रखे लाखों रुपए कीमत के सोने चांदी के आभूषण, 30 हजार रुपए, लेपटॉप, कपड़े, साड़ियां आदि गायब थी। घर की हालत देख कर मिश्रा परिवार की हालत खराब हो गई।

सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और छानबीन की, किंतु चोरों का कोई सुराग नहीं लगा। पुलिस द्वारा छानबीन की जा रही है। संभावना है कि इस चोरी में गांव के ही शातिरों का हाथ है।