झांसी/ग्वालियर। ग्वालियर में प्लेटफार्म नंबर 1 पर महिला को चलती ट्रेन के कोच में चढ़ाने के प्रयास में युवक का संतुलन बिगड़ गया। इससे युवक ट्रेन और प्लेटफार्म के बीच फंस कर घायल हो गया।

बताया गया है कि मंगलवार को समता एक्सप्रेस के एस-7 कोच में मुजफ्फरपुर निवासी मोहम्मद आफताब (26) सवार थे। इस कोच में कुछ महिलाएं भी यात्रा कर रहीं थीं। महिलाओं का रिजर्वेशन एस-9 में था। ग्वालियर स्टेशन पर एस-7 से उतर कर महिलाएं कोच बदलने लगीं, इसी दौरान ट्रेन चल दी। इसके बाद भी यात्री बबीता चलती ट्रेन में ही चढ़ने लगी। यह देख कर मोहम्मद आफताब को लगा कहीं महिला गेट से नीचे न गिर जाए। उसको बचाने वह भी पीछे से चलती ट्रेन में चढ़ गया और महिला को धक्का देकर कोच के अंदर करने लगा। इस दौरान आफताब का संतुलन बिगड़ा और वह प्लेटफार्म और ट्रेन के बीच वाली जगह में आ गया।

इस घटनाक्रम से मोहम्मद आफताब का पेट रगड़ गया और खून निकलने लगा। इसी बीच प्लेटफार्म पर ड्यूटी में तैनात जीआरपी के जवानों ने यह देख कर तुरंत आवाज दी। इस पर यात्रियों ने चेन पुलिंग कर दी। ट्रेन रुकी तो जीआरपी ने मोहम्मद आफताब को बचाकर तुरंत प्राइवेट साधन जेएएच के ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया। यात्री बिहार के मुजफ्फरपुर का रहने वाला है। वह आगरा से ओडिशा जा रहा था। इस घटनाक्रम से समता एक्सप्रेस लगभग 20 मिनट तक खड़ी रही। यात्री की जान बचाने में एएसआई महेंद्र सिंह धुर्वे सहित जीआरपी के 6 जवान और शामिल रहे।