झांसी। झांसी में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए पूर्व मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने भाजपा को आड़े हाथों लेकर कहा की योगी सरकार के ताबूत में कील ठोकनी है, दस मार्च को बाबा की गर्मी निकाल देंगे। उन्होंने मोदी-योगी सरकार को ढोंगी सरकार बताकर विधान सभा में अखिलेश यादव की सरकार बनाने के लिए समाजवादी पार्टी के प्रत्याशियों को जीत दिलाने की अपील की।

बुधवार को ग्वालियर रोड स्थित एक विवाह घर में आयोजित सभा को संबोधित करते हुए स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा की भारतीय जनता पार्टी के काले कारनामों का घड़ा भर गया है। सबका साथ, सबका विकास का नारा देने वाली भाजपा सरकार का जिसने साथ दिया इस सरकार ने उसी का विनाश किया है। उन्होंने उदाहरण देते हुए कहा की किसानों ने भाजपा सरकार का साथ दिया। जैसे ही यह सत्ता में आई सबसे पहले किसानों विरोधी बिल पास कर किसानों की कमर तोड़ दी। किसानों की खेती किसानी के उत्पादनों को अडानी अंबानी के हवाले करने की कोशिश की। अन्ना जानवरों ने किसानों के खेत में घुस कर उनकी फसल बरबाद कर रहे, किसानों को यूरिया खाद के लिए लाइन लगानी पड़ रही। नोजबानों ने रोजगार के लिए भाजपा का सहयोग किया तो सत्ता में आते ही भाजपा ने नौजवानों को नौकरी तो नहीं दी जब वह नौकरी लेने गए तो उन्हे लाठिया दी। नौकरी की परीक्षाएं भ्रष्टाचार के भेंट चढ़ गई कईयों के पेपर होने से पहले ही पेपर आउट हो गए। बाबा साहब भीम राव अंबेडकर ने पिछड़ों को आरक्षण देने की व्यवस्था कराई यह सरकार वह आरक्षण भी खत्म कर रही है। बाबा साहब का पिछड़ों दलितों को दिलाया गया आरक्षण खतरे में है। उन्होंने शिक्षक भर्ती पर घोटाले का आरोप लगाते हुए कहा की भर्ती में पिछड़े वर्ग के लोगों को नियुक्ति पत्र नही दिए गए। एक लाइन का प्रस्ताव लाकर बिना किसी अखबार में सूचना दिए पूरे यूपी में सामान्य वर्ग के लोगों को मेडिकल कॉलेजों में प्रोफेसर, प्रवक्ता आदि के पदों पर बैठा दिया एक भी एससी एसटी पिछड़ा वर्ग को नहीं लिया। पीजीआई में 54 पदों पर अपने चहेते बैठाए।

उन्होंने कहा योगी बाबा कहते है हम राष्ट्रवादी है लेकिन काम जातिवादी का करते है। जातपात का नंगा नाच ओर ईमानदारी का चोला पहन रहे है इस सरकार के लोग। इनकी इस जातपात की नीतियों से छोटा व्यापारी आत्महत्या करने को तैयार है। उन्होंने कहा योगी सरकार का 80=20 का नारा नही चलेगा अब नारा चलेगा 85 ओर 15 का। उन्होंने कहा भाजपा आरक्षण पर डकैती डाल रही। योगी सरकार को अब उखाड़ फेंकने के लिए 85 ओर 15 चलेगा। 85 तो हमारा है 15 में भी बटवारा है। उन्होंने कहा सपा का कारवां बढ़ता जा रहा है। सपा के साथ अंबेडकर विचार धारा वाले खड़े है। उन्होंने बसपा छोड़ कर सपा में आए अपने प्रत्याशियों का हवाला देते हुए कहा की बसपा की फोज अब सपा के साथ है। सतीश मिश्र का अब कोई मतलब नहीं वह अकेले ही घूमेंगे। उन्होंने सभा के दौरान मंच से झांसी सदर सीट के प्रत्याशी सीताराम कुशवाह, बबीना प्रत्याशी यशपाल सिंह यादव, मऊरानीपुर प्रत्याशी तिलक चंद्र अहिरवार व गरोठ प्रत्याशी दीपनारायण सिंह यादव को जीत दिलाकर प्रदेश में समाजवादी की सरकार और अखिलेश यादव को मुख्यमंत्री बनाने की अपील की है।

इस दौरान समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल ने कहा की जन संपर्क के दौरान जनता के लगातार मिल रहे जनसमर्थन से लग रहा की समाजवादी पार्टी की सरकार सभी सीटें जीतेगी और उत्तर प्रदेश में सपा की सरकार बनेगी। उन्होंने कहा सपा की सरकार बनेगी तो पेंशन भी मिलेगी और रोजगार भी मिलेगा। हमने जो संकल्प पत्र जारी किया उसे पूरे करेंगे। भाजपाइयों की तरह झूठ का काम नहीं करेंगे। इस दौरान मंच पर चौधरी असलम शेर, अमित कुशवाह, शकील खान, प्रतिपाल सिंह दाऊ, महिला सभा की जिलाध्यक्ष शीलू सिंह, आदि उपस्थित रहे। संचालन ज्ञान सिंह कुशवाह ने किया।