झांसी। जनपद के थाना रक्सा क्षेत्र में के बाजना गांव में पुलिस से बचने को भागे शिकार खेलने गए युवकों में से एक युवक की पुलिस से बचने के चक्कर में मौत हो गई। गुरुवार सुबह उसकी लाश एक खेत में पड़ी मिली। परिवार के लोगों का कहना है युवक बीपी का मरीज था। पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराया। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मौत की वजह स्पष्ट नहीं हो सकी है। उसका विसरा सुरक्षित रखा गया है।
बताया गया है कि थाना कोतवाली के पुरानी नझाई निवासी शाहनवाज (42) उर्फ पांचू पुत्र अब्दुल अजीज खान इलाहाबाद बैंक तिराहा स्थित एक मोटर कार शोरूम में एकाउंटेंट था। बुधवार शाम करीब साढ़े सात बजे वह अंदर दतिया गेट निवासी अपने तीन दोस्त अरशद, आदिल और इकबाल के साथ बाजना गांव गया था। यहां आदिल की करीब ढाई बीघा जमीन है। इलाके में जंगली सूअर एवं नीलरोज काफी हैं। इस वजह से यहां लोग शिकार के लिए अक्सर आते हैं।
जानकारी के अनुसार रात करीब आठ बजे फायरिंग की आवाज सुनकर ग्रामीणों ने पुलिस को इसकी सूचना दी। थोड़ी देर में रक्सा पुलिस वहां पहुंच गई। पुलिस को देखकर चारों लोग कार में बैठकर भागने लगे लेकिन, पुलिस ने कार को रोक लिया। दोस्तों का कहना है पुलिस को देखकर शाहनवाज काफी घबरा उठा। मौका पाकर वह कार का दरवाजा खोलकर चुपके से नीचे झाड़ियों में छुप गया। कार की तलाशी लेने के बाद पुलिस तीनों को लेकर थाने पहुंची। कुछ देर बाद पुलिस ने तीनों को छोड़ दिया। दोस्तों ने उस समय पुलिस को शाहनवाज के बारे में नहीं बताया।

उधर, शाहनवाज ने रात करीब पौने नौ बजे अपने भाई मुशीद को फोन करके अपनी तबियत खराब होने की बात बताई। कुछ देर में मुशीद भी कई दोस्तों के साथ वहां पहुंच गया। इन लोगों ने शाहनवाज का फोन मिलाया लेकिन, उससे बात नहीं हुई। इसके बाद सभी लोग उसकी पूरे इलाके में तलाश करते रहे लेकिन, उसका पता नहीं चला। सुबह यह लोग थाने पहुंचे। पुलिस की मदद से उसकी तलाश शुरू हुई। सुबह उसका शव बजाना गांव के बाहर एक खेत में पड़ा मिला।

घटना की सूचना मिलने पर एसपी सिटी विवेक त्रिपाठी समेत अन्य पुलिस अफसर मौके पर पहुंच गए। परिजन पोस्टमार्टम कराने को राजी नहीं हुए लेकिन, पुलिस ने समझा-बुझाकर शव का पोस्टमार्टम कराया।