झांसी। झांसी में विद्युत विभाग में तैनात एक तकनीकी सहायक के अस्थाई कनेक्शन के नाम पर एक युवक से 25 हजार रुपये रिश्वत की मांग का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने से सनसनी फ़ैल गई। प्रारंभिक जांच में मामला सही मिलने पर एक्सईएन डी. यादवेंदु ने आरोपी तकनीकी सहायक को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है।

दरअसल, मंगलवार को सोशल मीडिया पर उन्नाव गेट बाहर पंचवटी कॉलोनी फीडर पर तैनात तकनीकी सहायक (टीजीटू) रियाज उल हक का शोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ। जिसमे वह राजस्व वसूली अभियान के दौरान आम जन को डरा धमका कर कार्यवाही कराने और जेल भिजवाने की धमकी देकर पच्चीस हजार रुपए की मांग करते दिख रहा। साथ ही वह धमकी दे रहा की रुपया विद्युत विभाग के बड़े अफसर एसडीओ, जेई और विजिलेंस को भेजा जाता है। अगर रुपया नही दिया तो गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज हो जाएगा। यही बात वह उपभोक्ता को फोन पर भी बोल कर रूपयो की मांग कर रहा है। यह वीडियो वायरल होने के बाद विद्युत विभाग के मुख्य अभियंता ने इसे गंभीरता से लेते हुए पूरे प्रकरण में जांच के आदेश दिए है।

इस मामले की जांच एक्सईएन डी.यादवेंदु ने की। प्रारंभिक जांच में रिश्वत मांगने का मामला सही निकला। एक्सईएन यादवेंदु ने आरोपी तकनीकी सहायक को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। उनका कहना है पूरे मामले की जांच कराई जा रही है।