झांसी स्टेशन पर कतिपय स्टाल संचालक चला रहे अवैध वेंडर्स, सीसीटीवी फुटेज में छिपा है राज 

झांसी। लोकमान्य तिलक टर्मिनस से चल कर गोरखपुर जा रही 22536 लोकमान्य तिलक- गोरखपुर कुशीनगर एक्सप्रेस में हमेशा की तरह सोमवार की सायं ललितपुर स्टेशन से खानपान सामग्री लेकर अवैध वेंडर सवार हो गए। अलग-अलग कोचों में बेरोकटोक प्रवेश कर खान-पान सामग्री बेचने लगे।

अवैध वेंडर्स का खानपान सामग्री बेचने का ट्रेन की पैंट्रीकार में कार्यरत कर्मचारियों ने विरोध किया। इस पर दबंग अवैध वेंडर उनसे गाली-गलौज करने लगे। इतना ही नहीं अवैध वेंडर्स ने एक जुट होकर पेंट्रीकार कर्मचारियों के साथ मारपीट कर दी, किंतु ट्रेन में सुरक्षा ड्यूटी पर तैनात आरपीएफ कर्मी बचाने नहीं आया । इस मारपीट से ट्रेन में अफरातफरी मच गई और यात्री दहशत में आ गये। ट्रेन के झांसी पहुंचने पर पैंट्रीकार कर्मियों ने अवैध वेंडर्स की दबंगई की शिकायत ट्वीट कर डीआरएम व आरपीएफ से की। इस घटनाक्रम के वीडियो भी वायरल किए गए।

गौरतलब है कि अवैध वेंडर्स के गिरोह का संचालन  वीरांगना लक्ष्मीबाई झांसी स्टेशन पर कतिपय स्टाल संचालकों के द्वारा किया जा रहा है। झांसी स्टेशन पर लगे सीसीटीवी कैमरे के फुटेज की समीक्षा/जांच की जाए तो इस अवैध कारोबार में रेल प्रशासन के जिम्मेदार सुरक्षा/खानपान विभाग के कतिपय अधिकारियों व कर्मचारियों की संलिप्तता की पोल खुल जाएगी। प्लेटफार्म पर लगे सीसीटीवी कैमरों के फुटेज की जांच पड़ताल नहीं किए जाने से अवैध वेंडर गठजोड़ का खुलासा नहीं हो पा रहा है और कभी भी बड़ी घटना घटित हो सकती है।