– सात दिवसीय विश्वविद्यालय एकीकरण शिविर के द्वितीय दिन आयोजित हुए विभिन्न कार्यक्रम 
झांसी। बुंदेलखंड विश्वविद्यालय में राष्ट्रीय सेवा योजना द्वारा आयोजित सात दिवसीय विश्वविद्यालय एकीकरण शिविर के दूसरे दिन विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया गया. स्वयंसेवकों के दिन की शुरुआत योग के माध्यम से हुई. उसके उपरांत स्वयंसेवकों ने परीक्षा भवन परिसर में स्वच्छता अभियान चला कर स्वच्छ कैम्पस स्वस्थ कैम्पस के नारे को बुलंद किया. इसके साथ ही स्वयंसेवकों ने शिक्षक आवास में जल संरक्षण जागरूकता रैली निकाल कर लोगों को जल संरक्षण के प्रति जागरूक किया.
बौद्धिक सत्र में स्वयंसेवकों को बुंदेलखंड के गौरवशाली इतिहास के विषय में अत्यंत रोचक और महत्वपूर्ण जानकारियों से अवगत कराया गया. शिविर के द्वितीय दिवस का अंत सांस्कृतिक संध्या के साथ हुआ, जिसमें स्वयंसेवकों ने विभिन्न लोकगीतों, लोकनृत्यों व नुक्कड़ नाटक की प्रस्तुती दी.
द्वितीय दिवस के कार्यक्रम के समापन सत्र में राष्ट्रीय सेवा योजना के कार्यक्रम समन्वयक डॉ मुन्ना तिवारी ने कहा कि हमारी भारतीय सभ्यता पुरातन काल से ही अनुकीर्तन की सभ्यता रही है जबकि पश्चिम सभ्यता हमेशा से ही हमारी भारतीय सभ्यता को अनुकरण करती रही है. सांस्कृतिक संध्या के कार्यक्रम में विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. मुकेश पाण्डेय, अखिल भारतीय इतिहास संकलन योजना के राष्ट्रीय सह संगठन मंत्री संजय श्रीहर्ष मिश्र, अखिल भारतीय इतिहास संकलन योजना के कानपुर प्रान्त के कार्यवाहक प्रभारी अनिल की उपस्थिति में संपन्न हुआ.