– दबंग से परेशान व पुलिस कार्यवाही से असंतुष्ट दो किशोरियों ने नशीले पदार्थ का सेवन किया-

– तक्खर बने सदर बाजार थाना प्रभारी

 

झांसी। जनपद के सदर बाजार थाना क्षेत्र के भट्टागांव मथुरा कॉलोनी निवासी दो किशोरियों ने दबंग की हरकतों व पुलिस द्वारा शिकायत के बाद भी कार्रवाई नहीं किए जाने से दुखी होकर आत्महत्या करने हेतु नशीले पदार्थ का सेवन कर लिया जिससे उनकी हालत बिगड़ गई। दोनो को उपचार के लिए मेडिकल कोलेज में भर्ती कराया गया। इस मामले को गंभीरता से लेते हुए एस एस एस पी ने थानाध्यक्ष सदर बाजार को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर विभागीय जांच के आदेश दे दिये।

बताया गया है कि भट्ठागांव मथुरा कॉलोनी निवासी दो सगी बहनें क्षेत्र के ही आपराधिक प्रवृत्ति के दबंग से काफी परेशान थी। इसकी शिकायत दोनो बहनों ने सदर बाजार थाना में की थी। लेकिन पुलिस ने दबंग पर कठोर कार्यवाही तो करना दूर समझौते का दबाव बनाया। पुलिस की कार्यप्रणाली से असंतुष्ट होकर दोनो बहनों ने शुक्रवार की रात नशीले पदार्थ का सेवन कर लिया। इससे दोनो की हालत गंभीर हो गई और घबराए परिजन तत्काल दोनो को मेडिकल कोलेज उपचार के लिए ले गए। जहां हालत देख कर दोनों को भर्ती कर लिया गया।

इस मामले की खबर सोशल मीडिया पर सुर्खियों में आने पर एसएसपी शिवहरि मीणा ने देर रात ही मामले को गंभीरता से लेकर सीओ सिटी को कार्यवाही के निर्देश दिए गए थे। सीओ ने घटना स्थल व अस्पताल पहुंच कर पीड़िताओं से वार्ता की। उसके बाद उन्होंने अपनी जांच रिपोर्ट एसएसपी को सौंप दी। एसएसपी ने जांच रिपोर्ट में थाना प्रभारी सदर बाजार की लापरवाही सामने आने पर तत्काल उन्हे निलंबित कर विभागीय जांच के आदेश दे दिए।

एसएसपी शिवहरि मीणा ने जितेंद्र सिंह तक्खर को सदर बाजार थाना प्रभारी पद पर तैनात कर दिया है।