– पौन घंटे तक सड़क पर पड़ा रहा शव, एम्बुलेंस नहीं आई, बाइक व कार भी बस की रफ्तार का शिकार बनीं

झांसी। जिले के थाना नवाबाद क्षेत्र अंतर्गत कचहरी चौराहा के निकट सोमवार की दोपहर लगभग ढाई बजे उस समय अफरातफरी मच गई जब तेज रफ्तार प्राइवेट बस बाइक में टक्कर मार कर कार से टकराई और बाद में आगे बाइक पर सामान लादकर ले जा रहे सेल्समैन को कुचल दिया। सेल्समैन की मौके पर ही मौत हो गई। बाइक बस के अगले हिस्से में फंस गई और दूर तक घिसटती रही। सड़क पर घिसटती बाइक से उठी चिंगारी ने कुछ ही देर में आग का रूप ले लिया। पहले बाइक में आग लगी और फिर बस में आग लग गई। आग लगते ही सवारियों ने बस से कूदकर किसी तरह जान बचाई। इस हादसे के बाद बस को छोड़कर चालक और परिचालक फरार हो गए। पुलिस और आसपास के लोगों ने दमकल के पहुंचने से पहले ही आग बुझाई।
बताया गया है कि झोकनबाग नारायण धर्मशाला निवासी सेल्समैन आनंद अरोड़ा (45) पुत्र जिंदू राम सोमवार दोपहर आनंद मोटर साइकिल से बस स्टैंड सामान पहुंचाने जा रहा था। इस दौरान दोपहर लगभग ढाई बजे एक प्राइवेट बस दतिया से झांसी बस स्टैंड की ओर जाने के लिए जैसे ही कचहरी चौराहा से आगे बढ़ी पहले एक बाइक को टक्कर मारी और फिर एक कार को चपेट में ले लिया। उसके आगे ही बाइक पर सामान लेकर जा रहे आनंद भी बस की चपेट में आ गए। इसके कारण बाइक समेत आनंद बस के पहिये में फंस गए, किंतु इसको अनदेखा कर चालक बस को लेकर भागता रहा। इससे करीब सौ मीटर तक बाइक सहित आनंद को बस घसीटते ले गई। चक्के में फंसने से आनंद की मौके पर ही मौत हो गई जबकि बाइक की चिंगारी से बस के अगले हिस्से में आग लग गई। आग की लपटें देखकर बस में बैठी सवारियों में चीख-पुकार मच गई और चालक व परिचालक बस छोड़ कर भाग गया। बस व बाइक में लगी आग को आसपड़ोस के लोगों ने बुझाया। बाद में फायर ब्रिगेड की गाड़ी पहुंची।

हादसे की सूचना मिलते ही एसपी सिटी विवेक त्रिपाठी, सीओ सदर राजेश राय, नवाबाद इंस्पेक्टर सुधाकर मिश्रा मौके पर पहुंच गए। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया। पुलिस चालक की तलाश कर रही है।

पैंतालीस मिनट तक सड़क पर पड़ा रहा शव
इस हादसे के कारण घटना स्थल के दोनों तरफ वाहनों की लंबी कतार लग गई। इससे आसपास के दूसरे रास्तों पर भी जाम की स्थिति बनी रही। इसके पीछे घटना स्थल पर सेल्समैन के शव का लगभग पौन घंटे पड़ा रहना कारण था। काफी इंतजार के बाद भी जब सरकारी एंबुलेस नहीं आई तब टैक्सी में लाद कर शव को मेडिकल कॉलेज भेजा गया ‌‌। इसके बाद सड़क पर बिखरे खून को दमकल गाड़ी के पानी की मदद से धुलवाया गया। उधर, इस हादसे में आनंद अरोड़ा की मौत की खबर मिलते ही अरोड़ा परिवार में कोहराम मच गया। मृतक की पत्नी व पुत्रियां वह रिश्तेदार मेडिकल कॉलेज पहुंच गए।