झांसी। राष्ट्रमंडल संसदीय संघ (सीपीए) राष्ट्रमंडल में सबसे पुराने स्थापित संगठनों में से एक है। यह एक सदस्यता संघ है जो विभिन्न लिंग, जाति, धर्म या संस्कृति के बावजूद सभी को एक साथ लाता है. एसोसिएशन 180 से अधिक विधायिकाओं (या शाखाओं) से बना है जो राष्ट्रमंडल के नौ भौगोलिक क्षेत्रों के बीच विभाजित है। यह सांसदों और संसदीय कर्मचारियों को आपसी हित के मुद्दों पर सहयोग करने और अच्छी प्रथाओं को साझा करने का एक विशाल अवसर प्रदान करता है।

सीपीए की महासभा ने झांसी के सांसद अनुराग शर्मा को भारत के क्षेत्रीय प्रतिनिधि के रूप में नामित किया है।
आपको बताते चले कि लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला और , सीपीए इंडिया के अध्यक्ष ने सांसद अनुराग शर्मा को सीपीए इंडिया से क्षेत्रीय प्रतिनिधि के रूप में नामित किया है। 9 अप्रैल 2022 से आयोजित सीपीए की इस अंतरराष्ट्रीय बैठक में झाँसी सांसद अनुराग शर्मा भारत की ओर से प्रतिनिधित्व किया।
अनुराग शर्मा चुनाव के बाद तीसरे पूर्ण सम्मेलन के महासभा के समापन तक महासभा के समापन तक भारत के सीपीए में भारत के प्रतिनिधि के रूप में रहेंगे।
भारत से झाँसी सांसद अनुराग शर्मा के साथ, असम विधानसभा अध्यक्ष बिस्वजीत डिमरी, उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष रितु खंडूरी भूषण के साथ 27 देशों के प्रतिनिधि इस अन्तर्राष्ट्रीय बैठक में सहभागिता कर रहे हैं।