– चोरी किये गये 09 लाख रुपये कीमत के सोने चांदी के जेबरात, बरामद

झांसी। पति-पत्नी के भोले चेहरे देख कर एक बारगी समझ ही नहीं सकते कि इनके पीछे वह शातिर चेहरा छिपा है जो पलक झपकते ही लाखों का माल उड़ा देता है। यह दम्पत्ति पहले रैकी करते थे, इसके बाद मौका लगते ही चोरी की घटना को अंजाम देकर निकल जाते थे। पकड़े गये चोरों के पास से लगभग 9 लाख रुपए कीमत का माल बरामद हुआ तो सभी हतप्रभ रह गए।

दरअसल, 9 अप्रैल को रिंकी पत्नी देवेन्द्र सेन निवासी ग्राम इसकिल नेकेरा थाना एरच ने शहर कोतवाली पुलिस को बताया कि 7 अप्रैल को मालिन तिराहा से आगे नगरिया बर्तन वाले के पास कुछ सामान खरीदने के लिए वह बड़ा बाजार गयी थी। तभी उसके पास खड़ी एक सामान्य कद काठी की महिला ने बैग से चैन खोलकर लाखों के गहने चोरी कर लिए है। सूचना को गम्भीरता से लेते हुए पुलिस ने मामला धारा 379, 411, 413 दर्ज किया और छानबीन शुरु कर दी।

छानबीन के दौरान पुलिस ने आसपास की दुकानों में लगे हुये सीसीटीवी फुटेज को देखते हुए चोरी की तलाश शुरु कर दी। तलाश करते हुए पुलिस ने रानी महल के पास से एक युवक व एक युवती को गिरफ््तार किया। पूछतांछ में पता चला कि उक्त युवक-युवती आपस में पति-पत्नी है। उन्होनें अपना नाम रूकसार उर्फ रूकसाना पत्नी सलमान, सलमान खान पुत्र नत्थू नि0 थाना रौन जिला भिण्ड म0प्र0 बताया। तलाशी के दौरान उनके पास से रिंकी के बैग से उड़ाए गए तथा अन्य चोरियों का लगभग 9 लाख रुपए कीमत का माल बरामद हुआ। उन्होंने बताया कि पहले वह रैकी करते। इसके बाद चोरी की घटना को अंजाम देकर निकाल जाते थे।

माल बरामदगी का विवरण
1.बड़ाहार -सोने का
2.मंगल सूत्र(2) -सोने का
3.जंजीर पेण्डल वाली -सोने का
4.8 अंगूठी ( 3-जेन्टस,व 4-लेडीज) -सोने का
5. झुमकी कान की चेन वाली -सोने की
6. 4 चूडी -सोने की
7. 2 हजार रूपये नगद
8. एक चाँदी का गुच्छा-
9.एक पतली चैन-सोने की
10.एक माँग बेंदी-सोने की
अनुमानित कीमत लगभग-867000

गिरफ्तार करने वाली टीम – प्र0 नि0 तुलसीराम पाण्डेय थाना कोतवाली झाँसी, उ0नि0 श्री सत्य देव सिंह चौकी प्रभारी मिर्नवा चौकी, का0 सोनू कुमार, भगवान सिंह,  हरेन्द्र सिंह, रितिका, प्रवीन धाके थाना कोतवाली झाँसी