-, मुख्यमंत्री ने किया 2-2 लाख मुआवजे का ऐलान

ललितपुर (संवाद सूत्र)। जनपद ललितपुर में मंगलवार को ग्राम मसौरा-मिर्चवारा के बीच पड़ोरिया बाग के पास बाइक सवार को बचाने के चक्कर में सवारियों से भरी बस अनियंत्रित होकर पुलिया की दीवार तोड़ते हुए 15 गहरी खाई में गिर गई। इस भीषण सड़क हादसे में चार लोगों की मौत हो गई, जबकि 36 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए।

बताया गया है कि मंगलवार सायं प्राइवेट बस 70 से 80 सवारियां भर कर ललितपुर से मड़ावरा जा रही थी। ग्राम मसौरा-मिर्चवारा के बीच पड़ोरिया बाग के पास बाइक सवार को बचाने के चक्कर में बस अनियंत्रित होकर पुलिया की दीवार तोड़ते हुए खाई में गिर गई। हादसे से बस की सवारियों में चीख-पुकार मच गई। इस दौरान मौके पर पहुंचे स्थानीय लोगों व पुलिस ने दुर्घटनाग्रस्त बस में फंसे यात्रियों को बाहर निकाला। सभी को एंबुलेंस से जिला अस्पताल भेजा। इतनी बड़ी संख्या में घायलों के पहुंचने से जिला अस्पताल में अफरातफरी का माहौल रहा। हादसे की सूचना पर डीएम आलोक सिंह, एएसपी गिरजेश कुमार सहित अन्य अधिकारी घटना स्थल पर पहुंचे।
डीएम आलोक सिंह के निर्देश पर सीएमओ डॉ. मुकेश चंद्र, सीएमएस डॉ. राजेंद्र प्रसाद सहित डॉक्टरों की टीम अस्पताल पहुंची और घायलों का इलाज शुरू कर दिया। डॉक्टरों ने घायलों में सुखवती (62) पत्नी आनंद कुमार निवासी महरौनी, रजनीश (25) पुत्र देवी निवासी गांव दामिनी, लखनलाल (55) पुत्र जूने निवासी बजर्रा खितमास और रघुवर (25) पुत्र रामशरन निवासी पिपरिया बंशा जाखलौन को मृत घोषित कर दिया। जबकि गंभीर रूप से घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती किया गया है। डीएम आलोक सिंह ने मीडिया को बताया कि घटनास्थल पर क्रेन बुलाकर क्षतिग्रस्त बस को खाई से निकलवाया गया है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जताया दुख
इस हादसे पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दुख जताया है। सीएम ने ट्वीट कर ललितपुर में बस पलटने की दुर्भाग्यपूर्ण घटना में लोगों की मृत्यु पर शोक व्यक्त किया है। सीएम योगी ने अधिकारियों को राहत व बचाव कार्य तेजी से संचालित कर दुर्घटना में घायल लोगों के उपचार की समुचित व्यवस्था करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने मृतकों के परिवार को 2-2 लाख रुपए मुआवजा देने का ऐलान किया है।