खजुराहो / छतरपुर (मप्र)। पैसेंजर ट्रेन में दुराचार के प्रयास में विफल रहने पर मनचले ने लगभग 24 वर्षीय युवती को चलती ट्रेन से फेंक दिया। पुलिस द्वारा आरोपी की तलाश की जा रही है।

दरअसल, 27 अप्रैल को सिविल पुलिस, खजुराहो को सूचना मिली कि ग्राम गोरा में रेल लाईन के पास एक युवती घायल अवस्था में पडी है। सूचना पर डायल 100 पुलिस स्टाफ मौके पर पहुॅचे एवं घायल युवती को ग्रामवासियों की मदद से उपचार हेतु प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र, खजुराहो लेकर गये। हालत गंभीर देखते हुए ऑन डियूटी डॉक्टर द्वारा उक्त घायल युवती को जिला अस्पताल छतरपुर के लिए रैफर कर दिया।

28 अप्रैल को सिविल पुलिस थाना खजुराहो द्वारा उक्त घायल युवती गीता निवासी बॉदा (उ0प्र0) का कथन दर्ज किया गया। युवती ने बताया कि वह एमए तक पढी है, अगस्त 2021 से प्रत्येक माह में दो बार वागेश्वरधाम में नौकरी की मन्नत लेकर आती थी। 27 अप्रैल को दोपहर 02 बजे दुरियागंज स्टेशन से ट्रेन में बैठकर महोबा जा रही थी। करीब 3-4 बजे वह जनरल कोच में बैठी थी, उसके पास बगल में एक लडका आकर बैठ गया था जिसकी उम्र करीब 30 वर्ष होगी जो काला पेंट व छीटदार शर्ट पहने था, उसको अपने पास से उठने को कहा तो वह नहीं उठा जिसपर वह उठकर दूसरे सीट पर जाकर बैठ गयी। कोच में हम दोनों के अलावा कोई अन्य यात्री नहीं था। वह युवक उल्टी-सीधी हरकत करने लगा। युवती द्वारा चिल्लाने पर उसने गलत नियत से हाथ पकडा तौ उसके हाथ की पॉचों उंगलियों को मुंह से काट लिया। उसके बाद वह लडका मुझे घसीटकर ट्रेन के गेट के पास लाया और जान से मारने की नियत से ट्रेन के डिब्बे के गेट से नीचे गिरा दिया।

उक्त घटना के संबंध में सिविल पुलिस थाना खजुराहो में युवती की तहरीर पर धारा 354, 307 आईपीसी बनाम अज्ञात पंजीकृत कर घटनास्थल के आधार पर मामला अग्रिम जॉच हेतु जीआरपी थाना रीवा को स्थानांतरित किया गया है। उक्त घटना सम्भावित तौर पर रेलखण्ड खजुराहो-राजनगर के मध्य गोरा गॉव के पास गाडी सं0 01822 खजुराहो-महोबा पैसिंजर से घटित होने की संभावना है।