– महिला टीम इवेंट में कांस्य और महिला युगल में जीता रजत पदक

प्रयागराज। 68वीं अखिल भारतीय रेलवे बैडमिंटन चैंपियनशिप 2021-22 का आयोजन (पूर्व तटीय रेलवे द्वारा) विशाखापत्तनम में 25 से 29 अप्रैल 2022 तक किया गया। इस प्रतियोगिता में उत्तर मध्य रेलवे की टीम अपनी स्थापना से निरंतर प्रतिभाग कर रही है। इस बार पहली बार उत्तर मध्य रेलवे की टीम को मेडल प्राप्त हुए। उत्तर मध्य रेलवेकी टीम ने महिला टीम इवेन्‍ट में कॉंस्य पदक जीता। तीसरे स्‍थान के मैच में उत्‍तर मध्‍य रेलवे ने 2-1 से दक्षिण पूर्व मध्‍य रेलवे को हराया।

इस टीम में तपस्‍वनी सामंतरॉय, शिवानी सिंह, सौम्या सिंह एवं कीर्तीसिंह शामिल थीं। प्रतियोगिता का स्वर्ण पश्चिम मध्य  रेलवे और रजत उतर रेलवे ने जीता। इसी क्रम में तपस्‍वनी सामंतरॉय और शिवानी सिंह की महिला युगल टीम ने उत्तरमध्य रेलवे के लिए रजत पदक जीता। इसमे क्वार्टरमें तपस्‍वनी/शिवानी ने 21-12, 19-21, 22-20 से नार्थ फ्रंटियर रेलवे की जोड़ी बरनाली कंवर/कावेरी फुकन को हराया और सेमीफाइनल मे  उत्‍तर मध्‍य रेलवे ने दक्षिण पूर्व मध्‍य रेलवे को दीक्षा चौधरी/ के. प्रीति को 21-15, 16-21 एवं21-17 से हराया। फाइनल में उत्तर मध्य रेलवे की खिलाड़ी कड़े संघर्षपूर्ण मैच में मध्‍य रेलवे की श्रेयांशी परदेसी/वैश्‍णवी भाले से 14-21, 21-16, 21-19 से हार कर इस प्रतियोगिता में उत्‍तर मध्‍य रेलवे का दूसरे स्‍थान पर रही।

इसके अतिरिक्त उत्तर मध्य रेलवे के पुरुष खिलाड़ी साहिल ने भी क्वार्टर फाइनल तक खेला। उन्होंने प्री-क्‍वार्टर फाइनल में उत्‍तर पश्चिम रेलवे के ललित दहिया को 21-12, 21-13 से हराया जबकि, वो क्‍वार्टरफाइनल में  उत्‍तर रेलवे के चिराग सेन से 21-16, 21-10 सेहार गए । इस उपलब्धि पर उत्तर मध्य रेलवे के महाप्रबंधक ने टीम के सदस्यों को बधाई दी और आगे की प्रतियोगिताओं के लिए शुभकामनाएं दीं तथा आशा व्यक्त की कि, भविष्य में भी वो इसी प्रकार उत्तर मध्य रेलवे और राष्ट्र के लिए उपलब्धि अर्जित करते रहेंगे। उत्तर मध्य रेलवे के कोच चंद्रप्रकाश एवं धर्मेन्‍द्र कुमार निषाद ने भी टीम विशेष कर महिला खिलाड़ियों की उपलब्धि पर हर्ष व्यक्त किया।