– पुलिस द्वारा कथित लव जिहाद की जांच पड़ताल
झांसी। मध्य प्रदेश के जिला टीकमगढ़ के जतारा सिमराह की युवती को झांसी में शिवाजी नगर में कथित रूप से बंधक बना कर रखने के मामले में लव जेहाद के एंगल पर हिन्दू संगठन के कार्यकर्ताओं के हस्तक्षेप पर जब नवाबाद थाना पुलिस सक्रिय हुई तो आरोपी का रिश्तेदार कथित अपहृत युवती को लेकर थाने पहुंच गया। पुलिस ने आरोपी के रिश्तेदार से पूछताछ शुरू कर दी। पुलिस मामले की पड़ताल कर रही है।

मध्य प्रदेश जिला टीकमगढ़ के जतारा सिमराह  निवासी युवती की मां ने पुलिस को बताया की उसी के गांव का निवासी राजू खान ने उसकी पुत्री को प्रेम जाल में फंसा लिया था। शादी करने की बात पर राजू ने उसकी पुत्री को आश्वाशन दिया था की वह हिंदू धर्म अपनाएगा और माह फरवरी में राजू खान उसकी पुत्री को बहला फुसला कर मथुरा ले गया जहां उसने हिंदू धर्म अपनाते हुए दिल्ली जाकर आर्य समाज मंदिर से उसकी पुत्री के साथ शादी कर ली। महिला का आरोप है युवक उसकी पुत्री को अब मुस्लिम धर्म अपनाने पर मजबूर कर रहा है। ऐसा न करने पर उसका उत्पीड़न किया इसलिए उसकी पुत्री घर भाग आई थी।

महिला ने आरोप लगाया कि गत दिवस आरोपी युवक उसकी पुत्री को घर से जबरन ले गया और झांसी में शिवाजी नगर में  एक रिश्तेदार के यहां बंधक बना लिया। इसके बाद आरोपी ने उसके परिजनों को फोन करके लड़की के बदले रुपए, जेवरात की मांग की। इस पर युवती की मां झांसी आई और यहां हिन्दू संगठन के नेता से संपर्क किया। इसके बाद हिन्दू संगठन के कार्यकर्ताओं ने थाना नवाबाद पुलिस को सूचना दी।

पुलिस ने बताए गए पते पर संपर्क किया। इस पर आरोपी का एक रिश्तेदार युवती को लेकर थाने पहुंच गया। पुलिस आरोपी युवक के एक रिश्तेदार व युवती से पूछताछ की जा रही है। नवाबाद पुलिस का कहना है कि घटना मध्य प्रदेश की है। मामला लव जिहाद का है या कुछ और की जांच की जा रही है।