हत्या का फरार आरोपी भांजा 72 घंटे में हुआ गिरफ्तार

झांसी। जिले के लहचूरा थाना क्षेत्र के बरूआ माफ में 29 अप्रैल को 52 वर्षीय भैया लाल की हत्यारोपी भांजे को को लहचूरा थाना पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने उसके कब्जे से हत्या में प्रयुक्त आला नकब बरामद कर लिया है। हत्या का कारण मजदूरी न मिलने पर हुई नोकझोक के चलते की गई है। इस अंधे कत्ल का 72 घंटे में राजफास करने वाली लहचूरा थाना पुलिस को एसएसपी ने पुरस्कृत करने की घोषणा की।

पुलिस लाइन में पत्रकार वार्ता के दौरान एसएसपी शिवहरि मीना ने बताया की लहचूरा थाना क्षेत्र के बरूआ माफ में 29 अप्रैल को 52 वर्षीय भैया लाल की उस समय पत्थरों से कुचल कर व डंडा से हमला कर हत्या कर दी थी जब वह धसान नदी किनारे बनी अपनी झोपड़ी में सो रहा था। हत्या के बाद आरोपी मृतक का मोबाइल फोन और कस्ती लेकर भाग गया था। पुलिस को जांच पड़ताल में जानकारी प्राप्त हुई की मृतक ने कुछ लोगों के साथ शराब पार्टी की थी लेकिन कोई ज्यादा साक्ष्य नहीं मिले। हत्या का शक उनके परिचितों पर भी गया था। लेकिन पुलिस की तफ्तीश जारी थी।

जांच के क्रम में पुलिस ने जब मोबाइल फोन ट्रेस किया तो असली आरोपी तक पहुंच गई। पुलिस ने हत्यारोपी राजेंद्र धीमर निवासी ग्राम बंका पहाड़ी गुरसराय को सोनक पुरा रिस्तेदारी में जाते समय गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने उसके कब्जे से हत्या में प्रयुक्त बबूल का डंडा, नाव का चप्पू, मृतक का मोबाइल फोन, मृतक की कस्ती बरामद कर ली।

एसएसपी ने बताया की हत्यारोपी मृतक का भांजा है और मृतक के पास मजदूरी करता था। मजदूरी न मिलने पर घटना वाली रात दोनो में कहा सुनी हुई और राजेंद्र ने मामा की हत्या कर दी। यह हत्या मात्र तीन सौ रूपयों को लेकर की गई। हत्या का आरोपी अपनी पांच सौ रुपए मजदूरी मांग रहा था और वह दो सौ रुपए दे रहा था। इस अंधे कत्ल का राजफाश करने पर एसएसपी ने लहचूरा पुलिस को 25 हजार का इनाम देने की घोषणा की है।