बैतूल (संवाद सूत्र)। मध्य प्रदेश के बैतूल में एक समारोह में खाना खाने के बाद अचानक दूल्हा-दुल्हन सहित लगभग सभी मेहमानों की तबियत खराब होने से अफरातफरी मच गई। लोगों का कहना है कि रबड़ी खाने के बाद हालत बिगड़ी।

मामला बैतूल के बोरदेही थाना क्षेत्र के पिंडरई गांव का है, जहां धारा सिंह रघुवंशी के यहां सगाई समारोह था। कार्यक्रम में लड़की और लड़के पक्ष की तरफ से लगभग 600 लोगों ने शिरकत की। जानकारी के मुताबिक, करीब 400 लोगों ने खाना खाया था, जिनमें से अधिकांश लोगों आधे घंटे बाद उल्टी और पेट दर्द की शिकायत करने लगे। हालत बिगड़ने पर लोगों को तत्काल सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मुलताई पहुंचाया गया।

सरकारी अस्पताल में जगह कम पड़ने पर प्रशासन ने दो प्राइवेट अस्पताल से मदद ली और कुछ मरीजों को वहां भर्ती कराया। इलाज के लिए जिले के अन्य स्थानों से भी डॉक्टर बुलाए गए। इलाज के बाद ज्यादातर लोगों को डिस्चार्ज कर दिया गया है, लेकिन कुछ लोगों का अभी अस्पताल में इलाज चल रहा है।

जानकारी के मुताबिक समारोह में शामिल हुए 272 लोगों को फूड प्वाइजनिंग हुई, जिसमें दूल्हा-दुल्हन भी शामिल है। मौके पर मौजूद लोगाें ने बताया कि रबड़ी खाने के बाद ही लोगों की तबियत बिगड़ी है। पुलिस और खाद्य विभाग की टीम ने रात में ही कार्यक्रम स्थल पर पहुंचकर खाने के सैंपल ले लिए है, जिन्हें जांच के लिए भेज दिया गया है। अब रिपोर्ट आने के बाद ही फूड प्वाइजनिंग के असली कारण का पता चलेगा।