+ ललितपुर में जिठानी की साज़िश से प्रेमी ने घर में बंधक बना किया कुकर्म

ललितपुर (संवाद सूत्र)। ललितपुर के सदर कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत एक गांव में 30 अप्रैल को जेठानी ने साज़िश कर अपनी देवरानी की इज्जत अपने प्रेमी से लुटवा दी। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

मंगलवार को एक महिला ने पुलिस अधीक्षक ललितपुर को प्रार्थना पत्र देते हुए बताया था कि वह कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत शहर से सटे हुए एक गांव में रहती है। गत 30 अप्रैल को जब उसका पति समीपबर्ती मध्यप्रदेश के टीकमगढ़ जनपद के ग्राम कारी में मजदूरी करने गया था और वह अपने बच्चों के साथ घर में अकेली थी तभी उसकी जेठानी निराशा पत्नी देशराज उसके घर आई। जिठानी ने उससे कहा कि मेरा भाई मुझे कुछ पैसे देने के लिए गांव आ रहा है इसलिए तुम मेरे साथ उससे पैसे लेने चलो। जिसके बाद देवरानी अपनी जेठानी के साथ पैसा लेने के लिए जा रही थी तभी रास्ते में जेठानी योजना के अनुसार तथाकथित दबंग मनोहर पुत्र कन्छेदी के घर के सामने रुक कर भाई का इंतजार करने लगी। इतने में दबंग कन्छेदी ने अपने घर का दरवाजा खोला और जेठानी निराशा की मदद से उसकी देवरानी को जबरन अपने घर के अंदर खींच कर ले गया, जहां उसने देवरानी का बलात्कार किया और चीख पुकार व विरोध करने पर दबंग ने पीड़िता को जान से मारने की दी धमकी। किसी तरह वह बलात्कारी के चुंगल से छूटकर भागी तो उसके शरीर पर दबंग के नाखूनों के निशान भी बन गए। छूटने के बाद जब वह सीधा अपने घर आई तब उक्त तथाकथित दबंग ने अन्य परिजनों के साथ मिलकर उसे और उसके पति को जान से मारने की धमकी देते हुए किसी को ना बताने की चेतावनी दी।

इस घटनाक्रम से सदमे में आई पीड़िता ने पूरी बात अपने पति को बताई और पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंचकर मामला दर्ज कराया। उधर, शिकायती पत्र के आधार पर पुलिस अधीक्षक ने तत्काल पीड़ित महिला का मेडिकल कराया और सदर कोतवाल को उक्त मामला दर्ज करने के निर्देश दिए।

पीड़ित ने बताया कि इस बलात्कार की घटना में उसकी जेठानी निराशा ने बलात्कारी का सहयोग इसलिए दिया क्योंकि वह निराशा का प्रेमी है और विगत एक साल पूर्व निराशा अपने प्रेमी के साथ गांव से भाग गई थी। इसकी जानकारी पूरे गांव को है।

पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर सदर कोतवाल विनोद कुमार मिश्रा ने उक्त मामले को आरोपी और जेठानी निराशा के खिलाफ 376 120बी 504 धाराओं में दर्ज कर विवेचना प्रारंभ कर दी और आरोपियों की गिरफ्तारी के प्रयास तेज कर दिए हैं। आरोपियों की जल्द ही गिरफ्तारी की जाएगी।