और वह डोली उठने के पहले आंसुओं का सैलाब छोड़ गई

झांसी। जनपद के थाना सीपरी बाजार क्षेत्र अंतर्गत ग्राम बूढ़ा में शादी की खुशियों पर ग्रहण लग गया। डोली उठने के पूर्व दुल्हन की अर्थी उठ गई। परिजनों के साथ साथ पूरा गांव शोक में डूबा हुआ है।

दरअसल, सीपरी बाजार थाना क्षेत्र के बूढ़ा गांव निवासी प्रीति (20) पुत्री संजीव पाल का रिश्ता लगभग तीन माह पहले ही कुम्हरा गांव में निखिल से तय हुआ था। सगाई के बाद परिजन बुधवार रात को ही फलदान देने के लिए कुम्हरा गए थे। रात करीब एक बजे वे घर लौटकर आए थे। गुरुवार को बारात आना थी। पूरा परिवार व नाते रिश्तेदार शादी की तैयारियों में जुटे हुए थे। घर परिवार में खुशियां बिखरी पड़ी थी।

पिता संजीव पाल ने बताया कि वह परिवार के साथ खेत पर बने घर में रहते थे। वहीं पर गुरुवार रात को बारात आने वाली थी। लेकिन गुरुवार सुबह दादी अंगूरी जगी तो प्रीति अपनी चारपाई पर नहीं थी। तब उसकी तलाश शुरू की तो घर के पास कुआं के बाहर प्रीति की चप्पलें रखी दिखाई दीं। संदेह होने पर कुआ में गोताखोर उतरे और तलाश की। थोड़ी देर बाद कुआं के अंदर से प्रीति का शव बरामद हो गया।

सूचना मिलने पर सीपरी पुलिस मौके पर पहुंच गई और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम हेतु भेज दिया। बताया गया है कि संजीव के 3 बेटियों व एक बेटा में प्रीति सबसे बड़ी थी। प्रीति ने आत्महत्या क्यों की इसका उत्तर पुलिस व परिजन तलाश रहे हैं। संभावना है कि या तो प्रीति की मर्जी के अनुसार शादी नहीं हो रही थी अथवा फलदान के बाद ससुराल पक्ष से कोई विवाद आत्महत्या का कारण हो सकता है। फिलहाल पुलिस जांच कर रही है।