झांसी। जनपद के सीपरी बाजार थाना क्षेत्र अंतर्गत अम्वाबाय में जालसाज दवा देने के नाम पर महिला से लाखों के जेवरात लेकर रफू चक्कर हो गए।

अंबाबाय में बालकिशन अपने परिवार तथा तीन भाइयों के साथ आसपड़ोस में रहते हैं। बाल किशन का बड़ा भाई चंद्रप्रकाश, दूसरे नंबर का बालकिशन, तीसरे नंबर का समोद तीनों के ही मकान आपस में जुड़े हुए हैं। बड़े भाई के दामाद को लकवा मार गया था जिसका इलाज मध्यप्रदेश के मनपुरा से देशी दवाइयों के जरिए चल रहा है। इसी दौरान दो युवक इलाज के लिए अंबाबाय गांव आए थे। उन्होंने लकवे के इलाज की बात कही जिस पर इलाज के लिए यह लोग बालकिशन के बड़े भाई के यहां आ गए। इसी दौरान बालकिशन के पुत्र आकाश सेन को जब इस बारे में जानकारी हुई तो उसने अपनी पत्नी नेहा के इलाज की भी बात कही। दरअसल नेहा और आकाश की शादी के 4 साल बाद भी उनके यहां संतान नहीं थी। संतान के लिए वह कई जगह झाड़-फूंक के अलावा कई प्रकार का इलाज करा रहे थे।

जब आकाश को पता हुआ कि उक्त युवक निसंतानता का भी इलाज करते हैं तो उसने अपनी पत्नी नेहा को इनके पास दिखाया। नेहा से इन दो लोगों ने कहा कि तुम्हारे पास जो भी सोने और चांदी के आभूषण हैं वह अपने पेट पर फेरते हुए तकिए के नीचे रख दें और गांव के तालाब में जाकर नहा आए यह लोग उनकी बातों में आ गए और सोने चांदी के आभूषण तकिए के नीचे रख दिए जब यह लोग 1 घंटे बाद वापस अपने घर आए तो देखा कि सोने चांदी के आभूषण गायब थे जिनकी कीमत करीब डेढ़ लाख थी। नेहा द्वारा बताया गया है कि उसकी झुमकी, पांचाली, और हार यह बदमाश लेकर रफूचक्कर हो गए हैं जब उसने अपने घर वालों को यह बात बताई तो वह लोग भी आश्चर्य चकित रह गए और आसपास लगे कैमरों के जरिए उन लोगों की तलाश में जुट गये, किन्तु टप्पेबाज नहीं मिल सके। इस मामले में सीपरी बाजार थाने में तहरीर दी गई है।