– भोपाल से लेकर ग्वालियर तक मचा हड़कंप, सीसी टीवी फुटेज खंगाल रही है रेलवे पुलिस 

झांसी /ग्वालियर। ग्वालियर एसपी राजेंश सिंह चंदेल की पत्नी का महाकौशल एक्सप्रेस के एसी कोच से यात्रा करते समय बैग चोरी हो गया। इसके चलते हड़कंप मच गया है। जीआरपी/आरपीएफ द्वारा चोर की तलाश शुरू कर दी गई है। जिसके लिए झांसी से लेकर ग्वालियर रेलवे स्टेशन तक के सीसीटीवी कैमरे चैक कराए है। लेकिन अभी तक पुलिस को चोर का पता लगाने में सफलता नही मिल सकी है।

दरअसल, ग्वालियर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह चंदेल की पत्नी रेनू चंदेल (51) जबलपुर से 7 मार्च को महाकौशल एक्सप्रेस (12189) के A-1 कोच की बर्थ नंबर-21 पर ग्वालियर के लिए यात्रा कर रहीं थीं। उन्होंने अपना पर्स सीट के पास में टेबल पर रख दिया था। सुबह जब ट्रेन झांसी स्टेशन पर गुजरी थी तब उनका पर्स वहीं पास रखा था। उसके कुछ देर बाद भी देखा तो पर्स रखा था, लेकिन जैसे ही ग्वालियर स्टेशन आने वाला था तब नजर पड़ी तो पर्स वहां नहीं था। पहले उन्होंने आसपास देखा तो पर्स नहीं मिला। उन्होंने ग्वालियर स्टेशन पर उतरने के बाद इसकी सूचना बंगले पर दी और फिर जीआरपी थाना पहुंचकर मामले की सूचना दी है। ट्रेन शुक्रवार को सुबह साढ़े पांच बजे ग्वालियर पहुंची थी।

जीआरपी थाना पुलिस ने चोरी का मामला दर्ज कर लिया है। रेनू चंदेल ने बताया कि पर्स में एक पानी की बोतल, कुछ खाने-पीने का सामान था। पर्स प्रिंटेड डार्क ब्राउन कलर का था। रेनू चंदेल ने पुलिस को बताया कि रात भर कोच में वेंडर व अन्य लोगों का आना जाना लगा हुआ था।

झांसी से ग्वालियर के बीच कुछ गैंग पर संदेह

ग्वालियर एसएसपी राजेश चंदेल की पत्नी का पर्स चोरी होने से हड़कंप मच गया है। जीआरपी पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। जैसा एसएसपी की पत्नी ने बताया है कि डबरा तक उन्होंने अपना पर्स देखा है, लेकिन ग्वालियर पहुंचने पर वह नहीं मिला है। पुलिस को आशंका है कि ट्रेनों में झांसी, दतिया से चढ़ने वाली चोर गैंग का यह काम हो सकता है। ऐसी कुछ चिन्हित गैंग को पुलिस तलाश रही है।

लगातार AC कोच में सक्रिय रहते हैं चोर

पिछले कुछ में देखने में आया है कि ट्रेनों के AC कोच में
चोर वेंडर के रूप में सवार होते हैं। आए दिन इस तरह की वारदात को अंजाम देते हैं। इन वारदातां को रोकने में रेलवे पुलिस नाकाम रही है।