– कारखाना राजभाषा शील्ड पर भी कब्जा, सराहनीय कार्य पर कई को विशिष्ट सेवा पुरस्कार 

झांसी। भारतीय रेल के लिए सर्वाधिक वैगन का उत्पादन करने वाले रेल कारखाना झांसी ने प्रयागराज में आयोजित विशिष्ट रेल सेवा पुरस्कार समारोह-2023 में कारखाना दक्षता शील्ड जीतने का गौरव प्राप्त किया।

समारोह के मुख्य अतिथि उत्तर मध्य रेल के महाप्रबंधक रविन्द्र गोयल ने मुख्य कारखाना प्रबंधक अजय श्रीवास्तवा को दक्षता शील्ड सौंपी। इस अवसर पर प्रधान मुख्य यांत्रिक इंजीनियर अनिमेष कुमार सिन्हा और मुख्य कारखाना इजीनियर अतुल सिहं भी उपस्थित रहे। इसके साथ ही कारखाना राजभाषा शील्ड भी रेल कारखाना झांसी के खाते में आयी।

इसके साथ ही व्यक्तिगत रूप से रेल कारखाना के सीनियर सेक्शन इंजीनियर नरेन्द्र कुमार जैन को झाँसी कारखाने में पर्यावरण और सुन्दरीकरण के क्षेत्र में कार्य हेतु विशिष्ट रेल सेवा पुरस्कार, प्रवीन कुमार पाण्डेय एसएसई को ट्विन पाइए कनवर्जन के कार्य और आर डी एस ओ द्वारा अनुमोदित ड्राइंग शीट के संशोधन के लिए विशिष्ट रेल सेवा पुरस्कार, राम कुमार एम सी एम वैल्डर द्वारा आक्सी. एसीटीलित तथा प्लाज्मा पर अच्छी कटाई के अनुभव के लिये विशिष्ट रेल सेवा पुरस्कार और विशिष्ट रेल सेवा पुरस्कार समारोह प्रयागराज में अपने उद्घोषक के रूप में अभूतपूर्व प्रर्दशन के लिये सीनियर सेक्शन इंजीनियर और मीडिया प्रभारी आफाक अहमद को महाप्रबंधक का नगद पुरस्कार से सम्मानित किया गया।

रेल कारखाना में दक्षता शील्ड और राजभाषा शील्ड के मिलने से कर्मचारियों में उल्लास का वातावरण है। इस अवसर पर मुख्य कारखाना प्रबंधक अजय श्रीवास्तवा ने सभी कर्मचारियों को बधाई देते हुए कहा कि झाँसी कारखाना ने गुणवत्ता और उत्पादन को सर्वोपरि माना है।

गौरतलब है कि पिछले दिनों दिसम्बर-23 में रेल कारखाना ने सर्वाधिक वैगन का उत्पादन कर नये कीर्तिमान का सृजन किया है। साथ ही कडेम वैगन की डम्पिंग के क्षेत्र में भी अब तक की सर्वश्रेष्ठ डम्पिंग लगातार जारी है जिसे रेलवे वे राजस्व की प्राप्ति होगी।