झांसी। बेरोजगारों को मोटी तनख्वाह में रोजगार देने का झांसा देकर ठगने का मामला प्रकाश में आया है। ठगी का शिकार बने बेरोजगारों ने पुलिस को प्रार्थना पत्र देकर कार्रवाई की मांग की है।

थाना सीपरी बाजार क्षेत्र के पहुज नहर के पास संचालित कंपनी पर बुधवार को दोपहर युवक युवतियों ने हंगामा कर दिया। हंगामा कर रहे दर्जनों बेरोजगारों ने कंपनी पर फर्जीवाड़ा कर ठगी करने का आरोप लगाकर कंपनी के खिलाफ कार्यवाही की मांग की। प्रदर्शनकारियों का आरोप था की कंपनी ने एक समाचार पत्र में विज्ञापन प्रकाशित कराया था की बेरोजगार युवा युवती को रोजगार तनख्वाह 16 से 20 हजार रुपया महीना। इसी विज्ञापन के लालच में आकर सेंकड़ों बेरोजगार युवा युवतियों ने कंपनी के कार्यालय में संपर्क किया। बेरोजगारों से कंपनी के संबंधित स्टाफ ने एंट्री फीस के नाम पर किसी से पांच सौ रुपया तो किसी से दो हजार और प्रोडक्ट बेचने के नाम पर कईयों से नौ से दस हजार रुपए जमा कराए।

बेरोजगारों का आरोप है कि कंपनी द्वारा चार दिन की ट्रेनिग कराई। इस दौरान उन्हें न खाना दिया न रहने की व्यवस्था की और अब मार्केटिंग कराकर प्रोडक्ट बेचने तथा अन्य लोगों को कंपनी में जोड़ने के बाद तनख्वाह देने की बात कर रहे जो पूर्णतः गलत है। बेरोजगारों की शिकायत पर कंपनी के कार्यालय पहुंची पुलिस ने कंपनी के दो लोगों से पूछताछ शुरू कर दी है। कंपनी के डिस्ट्रीब्यूटर ने बताया कि कंपनी उत्तराखंड की है, और वह चैन बनाने तथा लोगों को मार्केटिंग की ट्रेनिंग देने का कार्य करते हैं। फिलहाल पुलिस द्वारा इस मामले में कोई कार्रवाई नहीं की है। बेरोजगार अपने आप को ठगा महसूस कर रहे हैं।