झांसी। राज्य के आठ आकांक्षी जिलों में कई सालों से तबादला न होने से आक्रोशित झांसी निवासी शिक्षिकाओं ने तबादले के लिए आंदोलन छेड़ दिया है। झांसी निवासी दर्जनों शिक्षकाओं ने बुधवार को सर्किट हाउस में भाजपा सांसद अनुराग शर्मा, विधायक रवि शर्मा जिला अध्यक्ष मुकेश मिश्रा को ज्ञापन सौंप कर सरकार तक उनकी पीड़ा पहुंचाने की मांग की।

आकांक्षी जनपदों बलरामपुर, श्रावस्ती, बहराइच, चित्रकूट, सिद्धार्थनगर, चंदौली, फतेहपुर, सोनभद्र में कार्यरत शिक्षकाओं रूपम शर्मा , मोनी कौर , सपना श्रीवास्तव, निशी जैन, मनोरमा, रश्मि, रजनीश वर्मा, श्रेष्ठा तिवारी, दीप्ति अग्निहोत्री आदि ने बताया कि सरकार आकांक्षी जिलों में तैनात टीचरों से भेदभाव कर रही है। इस बार यदि सरकार ने तबादला न किया तो आकांक्षी जिलों के टीचर सड़क पर उतरकर अपने साथ हो रहे अन्याय का विरोध करेंगे। यदि इंसाफ नहीं मिला तो घर परिवार बचाने के लिए नोकरी छोड़ने पर विचार करेंगे।

गौरतलब है कि करीब 15 हजार शिक्षक अपने- अपने गृह जनपद से सैकड़ों किमी दूर राज्य के आठ आकांक्षी जनपदों में सात साल से सेवा दे रहे हैं। बीते सात साल में आकांक्षी शिक्षकों और उनके परिवार के साथ दो बार अन्याय हो चुका है।